डीजीक्यूए भर्ती घोटाला : सीबीआइ ने कसा शिकंजा, भर्ती बोर्ड के चेयरमैन से पूछताछ

एंटी करप्शन ब्यूरो सीबीआइ की लखनऊ शाखा के जांच अधिकारी ने डा. संतोष कुमार तिवारी से कई घंटे पूछताछ करने के दौरान कई सवाल किए। आरोप है कि मानकों को ताक पर रखकर विभाग में कार्यरत पूर्व अधिकारियों व कर्मचारियों के रिश्तेदारों का चयन किया गया।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:15 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:15 AM (IST)
डीजीक्यूए भर्ती घोटाला : सीबीआइ ने कसा शिकंजा, भर्ती बोर्ड के चेयरमैन से पूछताछ
बोर्ड के चेयरमैन डा. संतोष कुमार तिवारी से लखनऊ बुलाकर पूछताछ की

कानपुर, जेएनएन। रक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले डायरेक्टर जनरल क्वालिटी एश्योरेंस (डीजीक्यूए) में छह बाबुओं की नियुक्ति में हुए घोटाले की जंाच में फंसे अधिकारियों व कर्मचारियों से सीबीआइ पूछताछ कर रही है। पांच साल पहले हुई इनकी नियुक्ति को लेकर महीने भर में आधा दर्जन से अधिक कर्मचारियों के बाद अब सीबीआइ ने भर्ती बोर्ड के चेयरमैन डा. संतोष कुमार तिवारी से लखनऊ बुलाकर पूछताछ की।

एंटी करप्शन ब्यूरो सीबीआइ की लखनऊ शाखा के जांच अधिकारी ने डा. संतोष कुमार तिवारी से कई घंटे पूछताछ करने के दौरान कई सवाल किए। आरोप है कि मानकों को ताक पर रखकर विभाग में कार्यरत पूर्व अधिकारियों व कर्मचारियों के रिश्तेदारों का चयन किया गया। इसमें पूर्व कर्मचारियों से लेकर कर्मचारी नेता के रिश्तेदार हैं। सीबीआइ को पैसों के लेनदेन के संबंध में भी कई सुबूत हाथ लगे हैं। एक महिला अभ्यार्थी की शिकायत पर रक्षा मंत्रालय ने यह मामला संज्ञान में लिया था। उसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो सीबीआइ लखनऊ के एएसपी रहे राम सिंह की रिपोर्ट के आधार पर इस घोटाले से जुड़े अधिकारियों व लाभाॢथयों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया। जांच में नंबर टेंपरिंग के साक्ष्य मिले थे, जिसके बाद से पूछताछ का सिलसिला चल रहा है 

chat bot
आपका साथी