चकेरी में नई टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण की समीक्षा करने पहुंचे डिप्टी सीएम, सरकार की मंशा को किया स्पष्ट

मंडलायुक्त डॉ. राज शेखर ने भी कहा कि जिलाधिकारी स्वयं इस काम की समीक्षा कर रहे हैं। जिस तरह से काम चल रहा है सितंबर तक यहां से विमान शुरू हो जाएंगे। इसके बाद डिप्टी सीएम ने विजुअल ग्राफिक के जरिए नई टर्मिनल बिल्डिंग प्रोजेक्ट को देखा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 02:54 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:54 PM (IST)
चकेरी में नई टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण की समीक्षा करने पहुंचे डिप्टी सीएम, सरकार की मंशा को किया स्पष्ट
चकेरी एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण की समीक्षा करते हुए डिप्टी सीएम।

कानपुर, जेएनएन। गुरुवार को कानपुर पहुंचे सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने चकेरी एयरपोर्ट पर चल रहे काम की समीक्षा। बैठक में उनके साथ कई प्रशासनिक और एयरपोर्ट अधिकारी मौजूद थे। डिप्टी सीएम ने अधिकारियों से पूछा कि जिस प्रगति से काम चलना चाहिए, क्या वैसा चल रहा है? इस पर एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि 25 फीसद काम हो चुका है। जिस गति से काम कराया जा रहा है उससे काम समय पर पूरा होने की उम्मीद है। 

डिप्टी सीएम ने कहीं ये बातें 

चकेरी एयरपोर्ट पर चल रहे कार्य की समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि औद्योगिक नगरी कानपुर के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। विकास के इसी क्रम में चकेरी एयरपोर्ट की नई बिल्डिंग तैयार की जा रही है। मई अथवा जून में इसका काम पूरा होने के साथ ही सितंबर में यहां से यात्री उड़ान भर सकेंगे। सरकार चाहती है कि कानपुर के लोग देश के हर कोने में आसानी से जा सकें। यह बातें भी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहीं। इससे पहले उन्होंने प्रशासनिक और एयरपोर्ट अधिकारियों के साथ बैठक की। 

इनका ये है कहना 

मंडलायुक्त डॉ. राज शेखर ने भी कहा कि जिलाधिकारी स्वयं इस काम की समीक्षा कर रहे हैं। जिस तरह से काम चल रहा है सितंबर तक यहां से विमान शुरू हो जाएंगे। इसके बाद डिप्टी सीएम ने विजुअल ग्राफिक के जरिए नई टर्मिनल बिल्डिंग प्रोजेक्ट को देखा। इस मौके पर जिलाधिकारी आलोक तिवारी, एयरपोर्ट डायरेक्टर बीके झा समेत अन्य प्रशासनिक  अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी