कानपुर में अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल से बुजुर्ग ने लगाई छलांग, अवसादग्रस्त होने की बात आई सामने

Sucide Case कल्याणपुर में बिठूर तिराहे के पास स्थित इंपीरियल हाइट्स अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल से 62 वर्षीय बुजुर्ग ने छलांग लगा की आत्महत्या। अपार्टमेंट के लोगों के मुताबिक बुजुर्ग पिछले कई वर्षों से डिप्रेशन में चल रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 12:21 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 12:46 PM (IST)
कानपुर में अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल से बुजुर्ग ने लगाई छलांग, अवसादग्रस्त होने की बात आई सामने
कानपुर के बिठूर में इसी अपार्टमेंट से बुजुर्ग ने लगाई छलांग।

कानपुर, जेएनएन। Sucide Case Kanpur ऐसा माना जाता है कि जितना आलस्य मानव शरीर के लिए हानिकारक होता है वैसे ही तनाव या अवसाद की स्थिति भी शरीर को नुकसान पहुंचाती है। इतना ही नहीं तनाव की स्थिति पर यदि नियंत्रण न हो मनुष्य आत्मघाती कदम उठाने को विवश हो जाता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है कानपुर के बिठूर से। जहां इम्पीरियल अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल से बुजुर्ग ने छलांग लगा दी। बुजुर्ग के शरीर को जमीन पर पड़ा देख मौके पर गार्ड्स पहुंचे और उन्होंने अन्य लोगों को भी जानकारी दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने भी जांच पड़ताल शुरू कर दी है और आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि ऐसा ही मामला कानपुर के स्वरूप नगर स्थित एमराल्ड गार्डन से भी सामने आ चुका है। जहां स्टील कारोबारी के ड्राइवर ने अपार्टमेंट से छलांग लगा दी थी। 

बीमारी से परेशान हो चुका था दिवंगत बुजुर्ग

बिठूर तिराहे के पास स्थित इंपिरयल हाइट्स अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल के फ्लाइट नंबर 804 बी में रहने वाले 62 वर्षीय अनूप खन्ना माल रोड स्थित कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। परिवार में पत्नी प्रीति खन्ना व एक बेटी है। वर्तमान में बेटी मुंबई की एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। अपार्टमेंट में रहने वाले पड़ोसियों ने बताया कि अनूप पिछले लंबे समय से डिप्रेशन का शिकार थे। मानसिक तनाव के चलते वह अक्सर आत्महत्या करने की बातें किया करते थे। बुधवार सुबह बीमारी से तंग आकर उन्होंने अपने फ्लैट के बाहर बनी रेलिंग से छलांग लगा दी। शोर-शराबा सुनकर जब वह लोग नीचे पहुंचे तो अनूप लहूलुहान हालत में तड़प रहे थे। आनन-फानन में उन्हें पास के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ोसियों से घटना के संबंध में पूछताछ कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस का ये है कहना

कल्याणपुर इंस्पेक्टर अजय सेठ ने बताया कि बीमारी के चलते मृतक के मानसिक तनाव में रहने की बात सामने आई है। मृतक की पत्नी अभी कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है। परिवार के अन्य सदस्यों के आने के बाद ही स्थिति पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगी।

chat bot
आपका साथी