Dengue in UP: कानपुर के बाद अब घाटमपुर में भी बढ़ रहे डेंगू के मरीज, दो की रिपोर्ट आई पाजिटिव

Dengue Case Reporter in Ghatampur घाटमपुर पतारा और भीतरगांव क्षेत्र में डेंगू के अब तक कुल सात मरीज सामने आ चुके हैं। भीतरगांव के हाजीपुर कदीम और बिरङ्क्षसहपुर में मरीज मिले हैैं। पतारा के कनवापुर गांव में एक मरीज मिला है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:57 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:57 PM (IST)
Dengue in UP: कानपुर के बाद अब घाटमपुर में भी बढ़ रहे डेंगू के मरीज, दो की रिपोर्ट आई पाजिटिव
घाटमपुर में डेंगृ के मामले सामने आने की प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। घाटमपुर में शुक्रवार को डेंगू के दो नए मरीज सामने आए हैं। दोनों मरीजों को घाटमपुर सीएचसी में भर्ती किया गया है। सीएचसी अधीक्षक समेत मेडिकल टीम ने गांव  पहुंचकर दवाओं का छिड़काव किया। सीएचसी अधीक्षक डॉ. कैलाश चंद्रा ने बताया कि देउमनपुर निवासी 34 वर्षीय गणेश और शरदेपुर निवासी 40 वर्षीय रामबरन की डेंगू रिपोर्ट पाजिटिव आई है। दोनों ने 16 सितंबर को जांच के लिए अपना सैंपल दिया था। शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गणेश और रामबरन की तबियत खराब होने के चलते उन्हें घाटमपुर सीएचसी में भर्ती किया गया है। अधीक्षक ने बताया कि वह मेडिकल टीम के साथ देउमनपुर गांव भी गए थे। वहां जलभराव वाली जगहों पर एंटी लार्वा व गलियों में डीडीटी पाउडर का छिड़काव किया गया है। हालांकि, बारिश के चलते मेडिकल टीम शरदेपुर गांव नहीं पहुंच पाई। अधीक्षक ने बताया कि शनिवार को मेडिकल टीम शरदेपुर गांव पहुंचकर जांच करेगी। 

घाटमपुर, पतारा और भीतरगांव में अब तक सात मरीज: घाटमपुर, पतारा और भीतरगांव क्षेत्र में डेंगू के अब तक कुल सात मरीज सामने आ चुके हैं। भीतरगांव के हाजीपुर कदीम और बिरङ्क्षसहपुर में मरीज मिले हैैं। पतारा के कनवापुर गांव में एक मरीज मिला है। घाटमपुर के रघुबीरपुर, देउमनपुर, शरदेपुर व कस्बे के आशानगर मोहल्ले में एक-एक डेंगू मरीज का पता चला है। 

chat bot
आपका साथी