Dengue Cases in Kanpur: जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या हुई 408, यहां जानिए ताजा अपडेट

महाराजपुर के पुरवामीर गांव निवासी 40 वर्षीय कृष्ण कुमार को एक सप्ताह से बुखार था। उनका घर पर ही इलाज चल रहा था। स्वजनों के मुताबिक वायरल बुखार जैसे लक्षण थे। बुखार के साथ खांसी-जुकाम भी आ रही थी।

Shaswat GuptaFri, 22 Oct 2021 11:30 AM (IST)
डेंगू की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। जिले में डेंगू और बुखार का कहर थम नहीं रहा है। बुखार और डेंगू से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। गुरुवार को सरसौल के महाराजपुर क्षेत्र के पुरवामीर गांव में गुरुवार शाम बुखार पीडि़त 40 वर्षीय युवक ने दम तोड़ दिया। वहीं, गुरुवार को पांच और में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 408 हो गई, जिसमें ग्रामीण अंचल के 309 एवं शहर के 99 हैं। जिले में डेंगू और बुखार से अब तक 34 मौतें हो चुकी हैं, जबकि सरकारी आंकड़े में एक भी दर्ज नहीं है। 

महाराजपुर के पुरवामीर गांव निवासी 40 वर्षीय कृष्ण कुमार को एक सप्ताह से बुखार था। उनका घर पर ही इलाज चल रहा था। स्वजनों के मुताबिक वायरल बुखार जैसे लक्षण थे। बुखार के साथ खांसी-जुकाम भी आ रही थी। देर शाम हालत बिगडऩे पर अस्पताल लेकर जाने से पहले ही उनकी सांसें थम गईं। सीएचसी सरसौल के अधीक्षक डा. रमेश कुमार का कहना है कि युवक की मौत की जानकारी नहीं है। डेंगू से किसी की मौत नहीं हुई है। 

कुरसौली में तीन नए मरीज भर्ती: कुरसौली गांव में बुखार थमा नहीं है। गुरुवार को बुखार के तीन नए मरीजों को कल्याणपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसमें 22 वर्षीय चांद बाबू, रुखसाना बेगम एवं तार बाबू सभी एक ही घर के हैं। वहीं, मकसूदाबाद गांव में भी साफ सफाई के साथ मेडिकल कैंप लगाकर दवा बांटी गई।

डेंगू की जांच को भेजे 185 सैंपल: डेंगू की जांच के लिए 185 सैंपल मेडिकल कालेज एवं उर्सला अस्पताल भेजे गए हैं। 543 ग्रामीणों की मलेरिया की जांच की गई, जिसमें से किसी में पुष्टि नहीं हुई है। 

इनका ये है कहना: 

डेंगू के पांच नए केस मिले हैं, जिसमें शहर के पुराना कानपुर का एक केस है। ग्रामीण अंचल के घाटमपुर के करसेड़ा में एक, पतारा के हिरनी में एक और बिल्हौर के देवकली एवं बलराम नगर में एक-एक डेंगू का मरीज मिला है। डेंगू के 370 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में वर्तमान समय में 38 सक्रिय केस बचे हुए हैं। - डा. नैपाल सिंह, सीएमओ, कानपुर नगर। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.