Dengue Cases Update in Kanpur: शहर में डेंगू के 13 नए मरीज, 298 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

बिल्हौर के गूजेपुर में एक व भागमनपुर में तीन बिधून के खेरसा में एक सरसौल के बम्बुरिया में एक पतारा के रामसारी में एक घाटमपुर के जवाहर नगर पश्चिम में एक चौबेपुर के मरखरा व भवानीपुर में एक-एक डेंगू पीडि़त मिले हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 06:30 AM (IST)
Dengue Cases Update in Kanpur: शहर में डेंगू के 13 नए मरीज, 298 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
डेंगू की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग की जिला मलेरिया इकाई मच्छरों पर नकेल नहीं कस पा रही है। इसी वजह से मच्छरों का कहर बढ़ता जा रहा है, बुधवार को डेंगू के 13 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। जिले में डेंगू के 298 मरीज हो गए हैं, उसमें ग्रामीण अंचल के 237 और शहरी क्षेत्र के 61 डेंगू पीडि़त हैं। सीएमओ डा. नैपाल सिंह के मुताबिक शहरी क्षेत्र के न्यू आजाद नगर में एक पीडि़त मिला है। 

ग्रामीण अंचल के बिल्हौर के गूजेपुर में एक व भागमनपुर में तीन, बिधून के खेरसा में एक, सरसौल के बम्बुरिया में एक, पतारा के रामसारी में एक, घाटमपुर के जवाहर नगर पश्चिम में एक, कुसमांडा नगर के परिहार पीसीओ गली में एक व हाफिजपुर में एक एवं चौबेपुर के मरखरा व भवानीपुर में एक-एक डेंगू पीडि़त मिले हैं। अपर निेदेशक डा. जीके मिश्रा का कहना है कि गांवों में लगातार एंटी लार्वा का छिड़काव कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही फाङ्क्षगग भी कराई जा रही है, ताकि मच्छरों को खत्म किया जा सके। 

chat bot
आपका साथी