कोरोना की दूसरी वेब को देखते हुए लिया गया निर्णय, सीएसजेएमयू व अन्य विवि में अभी होगी ऑनलाइन ही पढ़ाई

एचबीटीयू में भी ऑफलाइन कक्षाएं बंद रहेंगी। एचबीटीयू के छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. रामनरेश त्रिपाठी ने बताया कि छात्रों के लिए फिलहाल विवि बंद रहेगा लेकिन ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। यह कक्षाएं 15 अप्रैल तक चलाई जाएंगी। उसके बाद माहौल देखकर निर्णय लिया जाएगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 06:54 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 06:54 PM (IST)
कोरोना की दूसरी वेब को देखते हुए लिया गया निर्णय, सीएसजेएमयू व अन्य विवि में अभी होगी ऑनलाइन ही पढ़ाई
निवार को कॉलेजों के लिए नए दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे

कानपुर, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर से बचाव के लिए शिक्षण संस्थानों में ऑफलाइन कक्षाओं को फिलहाल बंद रखा जाएगा। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय परिसर व इससे संबद्ध डिग्री कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई होगी। शासन ने कोविड-19 के तहत कॉलेजों में पढ़ाई को लेकर गाइड लाइन जारी कर दी है। इसके अलावा शिक्षक व कर्मचारियों को अगर किसी कारणवश विश्वविद्यालय व कॉलेज आना है तो उन्हेंं कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

शहर के डिग्री कालेज शनिवार से पूरी क्षमता के साथ खोले जाने थे, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ऑफलाइन कक्षाओं पर रोक लगा दी गई है। परीक्षाएं करीब आने के कारण छात्रों की ऑनलाइन कक्षाएं लगातार चलेंगी। कुल सचिव डॉ. अनिल कुमार यादव ने बताया कि शासन के आदेशों को ध्यान में रखते हुए शनिवार को कॉलेजों के लिए नए दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।

उधर, एचबीटीयू में भी ऑफलाइन कक्षाएं बंद रहेंगी। एचबीटीयू के छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. रामनरेश त्रिपाठी ने बताया कि छात्रों के लिए फिलहाल विवि बंद रहेगा, लेकिन ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। यह कक्षाएं 15 अप्रैल तक चलाई जाएंगी। उसके बाद माहौल देखकर निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावा मिड सेमेस्टर परीक्षा की तारीख भी आगे बढ़ा दी गई है। पहले यह परीक्षा 22 अप्रैल से शुरू होनी थी, अब इन्हेंं बढ़ा दिया गया है। तारीख बाद में निर्धारित की जाएगी। स्टेप एचबीटीआइ में भी ऑनलाइन कक्षाएं लगाए जाने की यही व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. खलील खान ने बताया कि यहां पर भी 15 अप्रैल तक पठन पाठन व्यवस्था ऑनलाइन रहेगी।  

chat bot
आपका साथी