पुलिस हिरासत में मृत शिक्षक के पिता ने दी आत्मदाह की चेतावनी, इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया वीडियो

जनपद जालौन के ग्राम गिदौसा निवासी श्रीराम फौजी ने वीडियो में बताया कि पुलिस वालों ने उनके प्रधानाध्यापक पुत्र पर्वत सिंह उर्फ अनिल कुमार की तिर्वा कोतवाली में 19 मार्च 2020 को पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। अभी तक दोषी पुलिसकर्मियों को सजा नहीं मिली है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:08 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:08 PM (IST)
पुलिस हिरासत में मृत शिक्षक के पिता ने दी आत्मदाह की चेतावनी, इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया वीडियो
पुलिस हिरासत में मृत शिक्षक पर्वत सिंह के पिता श्रीराम फौजी।

कन्नौज, जागरण संवाददाता। तिर्वा कोतवाली में पुलिस हिरासत में मृत शिक्षक के पिता ने आत्मदाह की चेतावनी दी है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो बनाकर वायरल किया है, जिसमें बताया कि राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री समेत पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी फरियाद कर चुके हैं, लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिला है। हालांकि जागरण डॉट कॉम ऐसे किसी भी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

जनपद जालौन के ग्राम गिदौसा निवासी श्रीराम फौजी ने वीडियो में बताया कि पुलिस वालों ने उनके प्रधानाध्यापक पुत्र पर्वत सिंह उर्फ अनिल कुमार की तिर्वा कोतवाली में 19 मार्च 2020 को पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। अभी तक दोषी पुलिसकर्मियों को सजा नहीं मिली है। यदि उनके बेटे को न्याय न मिला तो वह आत्मदाह कर लेंगे। हालांकि दैनिक जागरण इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। विदित हो कि जनपद जालौन के ग्राम गिदौसा के रहने वाले पर्वत सिंह जनपद औरैया के अछल्दा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय सेमपुर में प्रधानाध्यापक थे। 17 मार्च 2020 को वह तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सुक्खापुरवा में पत्नी नीरज देवी की विदा कराने आए थे। पत्नी ने जाने से इन्कार कर दिया तो 19 मार्च को दोबारा ससुराल आए। वहां उनके साले अखिलेश कुमार से विवाद हो गया तो साले ने 112 पर काल कर पुलिस बुला ली थी। पुलिस ने शिक्षक को शराब पीकर हंगामा काटने के आरोप में तिर्वा कोतवाली की हवालात में बंद कर दिया था। सुबह उनका शव शौचालय में फांसी के फंदे से लटका मिला था। स्वजन का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से पर्वत सिंह की मौत हुई थी, जिसे आत्महत्या का रूप देने के लिए पुलिसकर्मियों ने फांसी के फंदे पर टांग दिया था। इस मामले में तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक त्रिभुवन प्रसाद वर्मा समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था। अब इस मामले की सीबीसीआइडी जांच चल रही है। 

इटावा में तैनात हैं आरोपित इंस्पेक्टर: पुलिस हिरासत में शिक्षक की मौत के मामले में आरोपित इंस्पेक्टर त्रिभुवन प्रसाद वर्मा इस समय इटावा की सदर कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक के रूप में तैनात हैं। तीन बार सीबीसीआइडी की टीम उनसे पूछताछ कर चुकी है तो अधिकारियों ने तिर्वा कोतवाली की हवालात व इज्जतघर का भी निरीक्षण किया था। वहीं, मेरठ के शास्त्री नगर निवासी ठाकुर अभिषेक सोम ने इसी मामले में हाईकोर्ट में जनहित याचिका भी दायर की थी। 

इनका ये है कहना 

पुलिस हिरासत में शिक्षक की मौत की जांच अब सीबीसीआइडी कर रही है। अब इसमें जिला पुलिस के स्तर से कोई कार्रवाई नहीं हो सकती है। उन्हें वायरल वीडियो के बारे में कोई जानकारी नहीं है। - प्रशांत वर्मा, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी