घाटमपुर में किसान की हत्या कर शव फेंका, आक्राेशित लोगाें ने पुलिस जीप पर किया पथराव

घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के इटर्रा निवासी स्वर्गीय शिवशंकर कुशवाहा का 23 वर्षीय बेटा सुरेंद्र कुशवाहा किसान था। वह सब्जी उगाने संग बेचकर परिवार का भरण-पोषण करता था। घर पर मां सोमवती व बड़ा भाई सूरज है। करीब छह महीने पहले पिता की कोरोना से मौत हो चुकी है।

Shaswat GuptaSun, 05 Dec 2021 07:49 PM (IST)
आरोपित चेतन सचान को हिरासत में ले जाती पुलिस।

घाटमपुर, जागरण संवाददाता। दो दिन से लापता किसान की हत्या कर हत्यारे शव कल्याणपुर गांव में तालाब के किनारे फेंक गए। शव बरामद होने के बाद नाराज ग्रामीण हत्यारोपित हिस्ट्रीशीटर पर हमलावर हो गए। पुलिस ने उसे बचाकर जीप में बैठाया तो भीड़ ने गाड़ी घेर ली। आरोपित को नीचे खींचकर लाठी-डंडों से पीटा और पुलिस जीप पर पथराव कर दिया। पुलिस ने खुद को बचाते हुए हंगामा कर रही भीड़ को लाठियां पटककर खदेड़ा। उधर, हिस्ट्रीशीटर समेत दो आरोपितों के खिलाफ स्वजन ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। 

घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के इटर्रा निवासी स्वर्गीय शिवशंकर कुशवाहा का 23 वर्षीय बेटा सुरेंद्र कुशवाहा किसान था। वह सब्जी उगाने संग बेचकर परिवार का भरण-पोषण करता था। घर पर मां सोमवती व बड़ा भाई सूरज है। करीब छह महीने पहले पिता की कोरोना से मौत हो चुकी है। सूरज ने बताया कि तीन दिसंबर की शाम पांच बजे गांव का मोहित पाल व कल्याणपुर निवासी चेतन सचान घर आए थे। दोनों सुरेंद्र को खेत में सिंचाई के दौरान डाले जाने वाले प्लास्टिक पाइप समेटने में मदद करने के लिए ट्रैक्टर-ट्राली से कल्याणपुर ले गए थे। रात को सुरेंद्र वापस नहीं आया। मोहित से जानकारी की तो बताया कि साइकिल से वापस आएगा। तड़के तक नहीं लौटने पर खोजबीन शुरू की। रविवार सुबह सुरेंद्र का शव कल्याणपुर गांव में तलाब के किनारे पानी में पड़ा मिला। स्वजन के साथ इटर्रा गांव के कई ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। गुस्साए ग्रामीणों ने वहीं खड़े चेतन पर हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाते हुए पकड़ लिया और मारपीट शुरू कर दी। इस बीच आई पुलिस चेतन को हिरासत में लेकर जाने लगी तो ग्रामीणों ने धक्कामुक्की की। हंगामा कर रहे ग्रामीणों ने पुलिस जीप के अंदर से चेतन को खींचकर लाठी-डंडों से मारा पीटा। पुलिस के रोकने पर पथराव कर दिया। कोतवाली प्रभारी रामबहादुर पाल ने बताया, मामले में भाई सूरज की तहरीर पर चेतन सचान और मोहित पाल पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। गिरफ्तार आरोपित चेतन हिस्ट्रीशीटर है। उस पर पहले से दो मुकदमे दर्ज हैं। सीओ घाटमपुर सुशील कुमार दुबे ने बताया, ग्रामीणों ने आरोपित के साथ मारपीट की कोशिश की तो पुलिस ने उसे बचाया। ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला नहीं बोला था। पुलिस से झड़प के दौरान की वीडियोग्राफी है। अगर किसी का गलत इरादा नजर आता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।  

 शनिवार रात में हत्या का अनुमान, वजह तलाश रही पुलिस  : पुलिस के मुताबिक, शव मिलने से सात से आठ घंटे पहले शनिवार रात हत्या होने का अनुमान है। हत्या करने की वजह नहीं पता चल सकी है। कारण तलाशा जा रहा है। शरीर में माथे पर खरोच का निशान मिला है, जबकि कोई जाहिरा चोट नहीं है। पोस्टमार्टम के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।     

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.