महोबा में तीन दिन से लापता युवक का तालाब से बरामद हुआ शव, तीन लोगों पर हत्या का मुकदमा

28 वर्षीय हिम्मत प्रजापति शनिवार रात 11 बजे अचानक लापता हो गया था रविवार को पूरा दिन स्वजन उसे सभी रिश्तेदारों के यहां ढूंढ़ते रहे पता नहीं चला पुत्र का शव मिलने के बाद मां ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या कर शव तालाब में फेंके जाने की तहरीर दी

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 04:44 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 04:44 PM (IST)
महोबा में तीन दिन से लापता युवक का तालाब से बरामद हुआ शव, तीन लोगों पर हत्या का मुकदमा
दिवंगत युवक हिम्मत प्रजापति की फाइल फोटो

महोबा, जेएनएन। कबरई क्षेत्र में तीन दिन से लापता चल रहे युवक का शव मंगलवार को नगर के भगत सिंह नगर (बघवा मुहल्ले) के तालाब में मिला। जानकारी पर पुलिस मामले की छानबीन करने पहुंची। स्वजन ने तीन लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। युवक के गले में रस्सी कसे जाने का निशान है।

कस्बे के भगत सिंह नगर निवासी प्यारेलाल की पत्नी शोभारानी ने सोमवार को कबरई थाने में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया था कि उसका 28 वर्षीय पुत्र हिम्मत प्रजापति शनिवार रात्रि 11 बजे अचानक लापता हो गया था। रविवार को पूरा दिन स्वजन उसे सभी रिश्तेदारों के यहां ढूंढ़ते रहे, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। इस दौरान मोहल्ले के ही लक्ष्मण प्रजापति ने बताया कि उसी रात को राठ चुंगी महोबा निवासी ईंट भट्ठा ठेकेदार रमेंदा प्रजापति हिम्मत को शराब पिलाने के बाद अपने साथ लिवा गया था। स्वजन के अनुसार दिवंगत हिम्मत ईंट भट्ठे में काम करता था और उसने ठेकेदार रमेंदा से पेशगी रुपये भी ले रखे थे। पुत्र का शव मिलने के बाद मां शोभारानी ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या कर शव तालाब में फेंके जाने की तहरीर दी है।

आरोप लगाया है कि उनके पुत्र की हत्या कर कस्बा के लक्ष्मण, रामेंद्र व कमतू प्रजापति ने शव तालाब में फेंक दिया था। कबरई थानाध्यक्ष दीपक पांडेय ने बताया कि सोमवार को तहरीर मिलने के बाद पुलिस टीम युवक की तलाश कर रही थी, तथा ठेकेदार सहित अन्य संबंधित लोगों को पूछताछ के लिए भी बुलाया गया था । मंगलवार को दिवंगत युवक की मां शोभारानी द्वारा नामजद किए गए तीनों आरोपियों के खिलाफ कबरई थाने में 302 ,201 धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

थाना प्रभारी का कहना है कि युवक के गले में कसे जाने के निशान मिले हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही  सारी चीजें स्पष्ट हो सकेंगी।

chat bot
आपका साथी