पीएम आवास की आस अधूरी और गिर गया कच्चा मकान, दबकर बेटी की मौत, मां-बेटे की हालत गंभीर

कन्नौज के छिबरामऊ में तिवारियान मुहल्ला में सुबह अचानक मकान की छत गिरने से अफरा तफरी मच गई। पड़ोसियों ने मलबा हटाकर घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया है। एसडीएम ने आर्थिक मदद देने का भरोसा दिया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:52 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:52 PM (IST)
पीएम आवास की आस अधूरी और गिर गया कच्चा मकान, दबकर बेटी की मौत, मां-बेटे की हालत गंभीर
कन्नौज के छिबरामऊ में हादसा हुआ है।

कन्नौज, जागरण संवाददाता। छिबरामऊ के तिवारियान मुहल्ले में मंगलवार की सुबह कच्चे मकान की छत कमरे में सो रहे मां, बेटी और बेटे पर गिर गई। हादसे में बेटी की मौत हो गई, जबकि मां-बेटे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद मुहल्ले के लोगों में अफरा तफरी का माहौल बन गया और सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की। एसडीएम ने पीड़ित परिवार को अनुमन्य आर्थिक मदद दिए जाने का भरोसा दिया है।

छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला तिवारियान निवासी राजू तिवारी की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। वह कच्चे मकान में परिवार के साथ रहते हैं। मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। रोज की भांति सोमवार रात को 40 वर्षीय पत्नी अंजू, 14 वर्षीय पुत्र अमन व दो वर्षीय बेटी खुशी कमरे में लेटे हुए थे। मंगलवार सुबह पांच बजे के करीब अचानक कमरे की छत ढह गई। मां बेटा व बेटी तीनों लोग मलबे में दब गए। चीख-पुकार सुनकर बस्ती के लोग पहुंच गए और मलबा हटाकर तीनों को बाहर निकाला। घायलों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद खुशी को मृत घोषित कर दिया गया।

राजू तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास के लिए दो बार आवेदन किया। हर बार फार्म में कोई न कोई कमी बताकर निरस्त कर दिया गया, जिससे अबतक उन्हें आवास नहीं मिला है। बस्ती के लोगों का कहना है कि यदि समय रहते प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिल जाता, तो शायद खुशी की जान नहीं जाती। घटना की जानकारी उपजिलाधिकारी को दी गई तो मौके पर नायब तहसीलदार व लेखपाल ने आकर जांच की। एसडीएम देवेश कुमार गुप्त ने बताया कि नियमानुसार पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद कराई जाएगी। आवास न मिलने के बारे में भी जानकारी की जाएगी। लापरवाही मिलने पर दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी