बहू ने संपत्ति के लिए ससुर को कागजों में मार डाला, जमीन, मकान और एलआइसी हड़प ली

रायपुरवा के तेजाब मिल कैंपस निवासी वृद्ध को पांच माह से थाना पुलिस टरका रही थी। ने पुलिस आयुक्त से गुहार लगाई तो तब बहू समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने कार्रवाई शुरू की है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:57 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:57 AM (IST)
बहू ने संपत्ति के लिए ससुर को कागजों में मार डाला, जमीन, मकान और एलआइसी हड़प ली
थाने में शिकायत लेकर भटकता रहा मंदिर का वृद्ध पुजारी।

कानपुर, जेएनएन। रायपुरवा में महिला ने वृद्ध ससुर को मृत दिखाकर फर्जी कागजात बनवाए और मकान व अन्य संपत्ति पर कब्जा कर लिया। वृद्ध ने पुलिस से गुहार लगाई, लेकिन थाना प्रभारी ने एक न सुनी। शनिवार को पीडि़त ने पौत्री संग जाकर पुलिस आयुक्त से शिकायत की, तब बहू समेत आठ व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

रायपुरवा के तेजाब मिल कैंपस निवासी शिवकुमार शुक्ला मंदिर में पुजारी हैं। वह छोटे बेटे संदीप शुक्ला व स्वास्थ्य विभाग में तैनात पुत्रवधू अपर्णा के साथ रहते थे। 19 अप्रैल 2019 को संदीप ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। शिवकुमार का आरोप है कि इसके बाद बहू अपर्णा का व्यवहार बदल गया। उसने मकान पर कब्जा कर 24 जुलाई 2021 को कीर्ति तिवारी, आंचल शुक्ला के साथ मिलकर शिवकुमार को मारपीट कर घर से निकाल दिया। यही नहीं, बेटे (संदीप) की एलआइसी का पैसा हड़प लिया और मकान अपने नाम कराने के लिए शिवकुमार को मृत दिखा एसडीएम सदर से पारिवारिक सदस्यता प्रमाणपत्र जारी कराकर नगर निगम व अन्य विभागों में अपना नाम अंकित करा लिया।

आरोप है कि इसमें अपर्णा के साथ उसके दोस्त सचिन पांडेय, शुभम मिश्रा, अरुण मिश्रा, चंचल मिश्रा भी शामिल हैं। बुजुर्ग ने यह भी कहा कि उन्हें शक है कि बेटे संदीप ने बहू व उसके परिचितों के उकसाने पर ही आत्महत्या की थी। थाना प्रभारी राजकुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर अपर्णा मिश्रा, कीर्ति तिवारी समेत आठ व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, आत्महत्या के लिए उकसाने, गालीगलौज, मारपीट और साजिश की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी