कानपुर में सेवानिवृत्त HALकर्मी के घर लुटेरों का धावा, वृद्धा को बंधक बनाकर लाखों का माल लेकर चंपत

कानपुर में हुई लूट की घटना से संबंणित सांकेतिक तस्वीर।

एचएएल काॅलोनी निवासी रामकेवल सिंह एचएएल से सेवानिवृत्त हैं। पत्नी के शोर मचाने पर आरोपितों ने मारपीट करते हुए मुंह दबाकर उन्हें पकड़ लिया। इस दौरान जान से मारने की धमकी दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित भाग निकले।

Shaswat GuptaFri, 26 Feb 2021 12:44 PM (IST)

कानपुर, जेएनएन। चकेरी में सेवानिवृत्त एचएएल कर्मी के घर घुसे लुटेरों ने वृद्धा को बंधक बनाकर 20 लाख रुपये लूट लिए। लुटेरों ने वारदात को अंजाम देने के लिए समय पहले से ही भूमिका बना रखी थी। क्योंकि जिस समय वे घर में घुसे उस समय वहां केवल वृद्धा और उनकी बहू ही मौजूद थीं। जबकि उनके पति दूध लेने के लिए बाहर गए हुए थे। घटना के बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस से शिकायत की। इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी चौकी प्रभारी के देर से पहुंचने पर क्षेत्रीय लोगों ने नाराजगी जताई। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने साक्ष्य एकत्रित करने के लिए फोरेसिंक टीम बुलाई। साथ ही पीड़ित परिवार से पूछताछ शुरू की। 

लुटेरों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम 

एचएएल काॅलोनी निवासी रामकेवल सिंह एचएएल से सेवानिवृत्त है। परिवार में पत्नी धर्मशीला देवी, बेटा धीरेंद्र सिंह और तीन शादीशुदा बेटियां है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 4.30 बजे वह दूध लेने गए थे। इस दौरान घर में पत्नी और बहू अलग-अलग कमरों में मौजूद थीं। तभी मौका पाकर घर में तीन-चार युवक घुस गए और घर में रखा कीमती सामान पार करने लगे। तभी आहट पाकर पत्नी की नींद खुल गई। मौके पर पहुंची पत्नी ने देखा कि तीन-चार आरोपित अलमारी का लॉकर तोड़ रहे थे। उनके शोर मचाने पर आरोपितों ने मारपीट करते हुए मुंह दबाकर उन्हें पकड़ लिया। इस दौरान जान से मारने की धमकी दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित भाग निकले। जब वह घर लौटे तो सेवानिवृत्त कर्मी की पत्नी ने वारदात की जानकारी दी। 

पीड़िता ने बयां किया दर्द 

वारदात के बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर थाना प्रभारी दधिबल तिवारी जांच पड़ताल करने पहुंचे। जिन्होंने साक्ष्य एकत्रित करने के लिए फोरेसिंक टीम व डॉग स्कवायड टीम बुलाई। इस दौरान पीड़ित परिवार ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि लुटेरे घर से करीब 8 हजार रुपये नकद और तीन बेटियों और पत्नी व बहू के जेवरात समेत करीब 20 लाख रुपये का माल लूट कर ले गए हैं। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि सेवानिवृत्त एचएएलकर्मी के घर में भोर के वक्त चोर घुस गए थे। वारदात को अंजाम देकर निकलते वक्त उनकी पत्नी से चोरों को देखकर रोकने का प्रयास किया लेकिन वह भाग निकले। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा।

भ्रमित करने के लिए लगाए जय श्रीराम के नारे 

बता दें कि सुबह के वक्त वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित जब भागने लगे तो उन्होंने लोगों को भ्रमित करने के लिए जय श्रीराम के नारे लगाए। हालांकि इस दौरान घर में मौजूद वृद्धा ने शोर मचाकर उन्हें पकड़वाने का भी प्रयास किया। इस बीच आरोपित क्षेत्रीय लोगों भ्रमित करने के लिए जयश्री राम के नारे लगाते हुए भाग निकले।

चौकी प्रभारी पर जताई नाराजगी

घटना के बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस को सूचना दी। घटनास्थल से चौकी की दूरी मात्र 500 मीटर होगी। इसके बाद भी रामादेवी चौकी प्रभारी जैदान  सिंह को घटनास्थल पर पहुंचने में एक घंटे से अधिक समय लग गया। जैसे ही चौकी प्रभारी घटनास्थल पहुंचे क्षेत्रीय लोगों ने नाराजगी जताते हुए रोष व्यक्त किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.