Cyber Fraud In Kanpur: साइबर ठगों ने खुद को फौजी बताकर मोबाइल और बाइक के खरीदारों से हड़पे हजारों रुपये

रेलबाजार थानाक्षेत्र के फेथफुलगंज निवासी निजी फर्मकर्मी प्रिंस गुप्ता ने बताया कि आठ जून को उन्होंने फेसबुक पर सेकेंड हैंड मोबाइल फोन बिकने का विज्ञापन देखा था। विज्ञापन देने वाले ने खुद को आर्मी जवान बताते हुए अपना मोबाइल नंबर लिखा था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:30 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:30 PM (IST)
Cyber Fraud In Kanpur: साइबर ठगों ने खुद को फौजी बताकर मोबाइल और बाइक के खरीदारों से हड़पे हजारों रुपये
आनलाइन ठगी करने वालों की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। फौजी बताकर साइबर ठगों ने दो युवकों से करीब 40 हजार रुपये हड़प लिए। एक युवक को उन्होंने आनलाइन माध्यम से मोबाइल फोन तो दूसरे को बाइक बेचने का झांसा दिया था। साथ ही रजिस्ट्रेशन व अन्य मदों में खाते में पैसे जमा करा लिए थे। पुलिस आरोपितों के फोन नंबर्स की पड़ताल करने में पूरी तरह से जुटी हुई है। फिलहाल घटना को लेकर अब तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

रेलबाजार थानाक्षेत्र के फेथफुलगंज निवासी निजी फर्मकर्मी प्रिंस गुप्ता ने बताया कि आठ जून को उन्होंने फेसबुक पर सेकेंड हैंड मोबाइल फोन बिकने का विज्ञापन देखा था। विज्ञापन देने वाले ने खुद को आर्मी जवान बताते हुए अपना मोबाइल नंबर लिखा था। प्रिंस को सस्ते फोन की जरूरत थी, लिहाजा उन्होंने दिए गए नंबर पर फोन किया। दूसरी तरफ से बात करने वाले ने मोबाइल फोन की आधी कीमत आनलाइन जमा करा ली। इसके बाद डिलीवरी चार्जेज व अन्य मदों में पैसे मिलाकर कुल 12 हजार रुपये ले लिए, लेकिन न तो फोन मिला और न ही रकम वापस मिली। परेशान होकर प्रिंस रेलबाजार थाने पहुंचे, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। तब उन्होंने साइबर सेल में तहरीर दी। इसी तरह बिठूर निवासी युवक ने एक बाइक का विज्ञापन देखकर फोन मिलाया था। काल रिसीव करने वाले शख्स ने उनसे भी फौजी बताकर बात की और बाइक की कीमत, डिलीवरी चार्ज समेत करीब 28 हजार रुपये एक खाते में जमा करा लिए। साइबर सेल प्रभारी रामौतार ने बताया कि दोनों मामलों में पीड़ितों ने जिन मोबाइल नंबरों पर बात की थी और जिन खातों में पैसा जमा किया था, उनका ब्योरा निकलवाया जा रहा है। जल्द ही साइबर ठगों का पता लगा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी