कानपुर साइबर क्राइम का शिकार हो गए एसपी, उनके नाम से परिचितों को निशाना बनाने की कोशिश

हैकरों ने कानपुर के एसपी पूर्वी का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाने के बाद उनके परिचितों को मैसेज भेजकर रुपयों की मांग की है इससे पहले भी आइआइटी निदेशक एनएसआइ डायरेक्टर और सर्विलासं प्रभारी के नाम से भी हैकर फेक आइडी बना चुके हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 11:56 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 11:56 AM (IST)
कानपुर साइबर क्राइम का शिकार हो गए एसपी, उनके नाम से परिचितों को निशाना बनाने की कोशिश
फेसबुक अकाउंट हैक करने वालों की प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। साइबर ठगों ने एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल के नाम से भी उनके परिचितों को निशाना बनाने की कोशिश की है। उन्होंने एसपी का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर उनके परिचितों व दोस्तों को मैसेज भेजकर रकम मांगी है। उनके एक रिश्तेदार ने उन्हें यह जानकारी दी तो उन्होंने तुरंत अपनी वास्तविक आइडी से सभी परिचितों को अलर्ट किया। 

एसपी ने बताया कि फर्जी आइडी को बंद कराने के लिए ईमेल भेजा गया है। बता दें कि इससे पहले आइआइटी निदेशक और पुलिस के सर्विलांस प्रभारी सतीश ङ्क्षसह के नाम से भी फेक आइडी बनाई गई थी। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि साइबर ठगों ने उनके नाम व फोटो का इस्तेमाल कर फेक फेसबुक एकाउंट बनाया है। यही नहीं, फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर उनकी मूल आइडी में जुड़े परिचितों व दोस्तों को भी जोड़ लिया है।

अब ये ठग उन सभी परिचितों को मैसेज भेजकर पैसों की मांग कर रहे हैं। उन्होंने साइबर सेल को जानकारी देकर फेक आइडी बंद कराने के लिए ईमेल भिजवाया है। एसपी ने बताया कि साइबर सेल की मदद से फेक आइडी बनाने वाले की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी