कानपुर देहात में मैथा एसडीएम की फेक आइडी बनाकर मांगे जा रहे रुपये, साइबर सेल को भेजी गई जांच

प्रतापगढ़ के गांव निवासी रामशिरोमणि यहां मैथा एसडीएम पद पर कार्यरत हैं। उनकी फेसबुक पर किसी साइबर ठग ने फेक आइडी बनाई। इसके बाद उन्हीं की डीपी लगाकर कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। कुछ देर बाद मैसेंजर पर साइबर ठग ने कई लोगों को मैसेज भेजना शुरू किया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:48 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:48 PM (IST)
कानपुर देहात में मैथा एसडीएम की फेक आइडी बनाकर मांगे जा रहे रुपये, साइबर सेल को भेजी गई जांच
फेक आइडी से पैसे मांगे जाने की प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर देहात, जेएनएन। एसडीएम मैथा रामशिरोमणि की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर साइबर ठग ने लोगों से रुपये मांगे। एसडीएम के पास जब कुछ लोगों के फोन आए तो उन्हें इसका पता चला। उन्होंने पहले ऑनलाइन फिर शिवली थाने जाकर मुकदमा दर्ज कराया है। 

प्रतापगढ़ जिले के कंधई कोढिय़ाही गांव निवासी रामशिरोमणि यहां मैथा एसडीएम हैं। साइबर अपराधियों ने उनके नाम से फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। कुछ देर बाद मैसेंजर पर मैसेज भेजकर रुपये मांगना शुरू कर दिया। इसमें एक दोस्त की तबीयत खराब होने और अस्पताल में होने की बात लिखी गई। किसी से नौ हजार तो किसी से 12 हजार रुपये की मांग साइबर ठग ने की। समझदार लोगों को एसडीएम के इस तरह से रुपये मांगते हुए अटपटा लगा। लोगों ने जानकारी ली तो एसडीएम ने किसी दोस्त के अस्पताल में न होने और मैसेज न भेजने की बात कही। फेक आइडी से ठगी के प्रयास पर उन्होंने ऑनलाइन रिपोर्ट की और शिवली थाने पहुंचकर तहरीर दी। थाना प्रभारी प्रमोद कुमार शुक्ला ने बताया कि अज्ञात साइबर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच साइबर सेल को भेजी जाएगी। 

chat bot
आपका साथी