Cyber Crime News: खाते में आई PM Awas Yojna की राशि हैकर्स ने की पार, एक लाख 24 हजार का लगाया चूना

Cyber Crime Case in UP बांगरमऊ नगर के मोहल्ला न्यू कटरा निवासी प्रमोद पुत्र हृदय नारायण ने बीती 24 सितंबर को कोतवाली में तहरीर देकर बताया था कि उसके एयरटेल बैंक खाते में प्रधानमंत्री आवास योजना का डेढ़ लाख रुपया आया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:05 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:05 PM (IST)
Cyber Crime News: खाते में आई PM Awas Yojna की राशि हैकर्स ने की पार, एक लाख 24 हजार का लगाया चूना
उन्नाव में सामने आई साइबर अपराध की खबर। प्रतीकात्मक फोटो।

उन्नाव, जेएनएन। Cyber Crime Case in UP प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी किस्त पर साइबर ठगों की निगाह पड़ी तो उन्होंने उसमें से एक लाख 24 हजार रुपये पार कर दिये। घटना की शिकायत के तीन दिन बाद भी कार्रवाई न होती देख पीडि़त ने एसपी को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

  बता दें कि बांगरमऊ नगर के मोहल्ला न्यू कटरा निवासी प्रमोद पुत्र हृदय नारायण ने बीती 24 सितंबर को कोतवाली में तहरीर देकर बताया था कि उसके एयरटेल बैंक खाते में प्रधानमंत्री आवास योजना का डेढ़ लाख रुपये आये थे। बीती 23 सितंबर को उसने 25 हजार रुपये नगर स्थित बैंक कार्यालय से निकाले थे। बाकी रुपये अगले दिन निकालने की बात कही गई थी। जब वह दूसरे दिन वहां गया तो उसके खाते में पैसे खत्म होने की बात कह वापस कर दिया गया। आरोप लगाया कि जब वह एयरटेल बैंक से वापस आया तो उसके मोबाइल पर एक फोन आया और कहा कि खाते से पैसे निकालने की लिमिट बढ़ जाएगी। उसके मोबाइल पर जो ओटीपी आया है उसे बता दो। जैसे ही उसने ओटीपी कालर को बताया तीन बार में उसके खाते से एक लाख 24 हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर आए मैसेज देख उसके होश उड़ गए। उसने जब एयरटेल आफिस में बात की तो उसे कोतवाली में शिकायत करने की सलाह दी गई। पुलिस से शिकायत करने के तीन दिन बाद भी कार्रवाई न होती देख उसने सोमवार एक शिकायती पत्र ईओ नगर पालिका व एसओ को भेजकर कार्रवाई की मांग की है। कोतवाली प्रभारी श्याम नारायण सिंह ने बताया कि पीडि़त की तहरीर साइबर सेल को भेजी गई है। जिसकी जांच चल रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी