रुपये निकालने गई शिक्षिका का एटीएम कार्ड बदल कर खाते से उड़ाई रकम

शातिरों ने पिन नंबर देखने के बाद धोखे से बदल दिया कार्ड, कुछ देर बाद निकल गए 50 हजार रुपये।

By AbhishekEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 01:21 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 04:30 PM (IST)
रुपये निकालने गई शिक्षिका का एटीएम कार्ड बदल कर खाते से उड़ाई रकम
रुपये निकालने गई शिक्षिका का एटीएम कार्ड बदल कर खाते से उड़ाई रकम
कानपुर, जेएनएन। कल्याणपुर के न्यू आजाद नगर गूबा गार्डन निवासी शिक्षिका माधुरी गौड़ का एटीएम कार्ड बदलकर शातिरों ने खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिए। कल्याणपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
माधुरी चौबेपुर प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाती हैं और दयानंद विहार स्थित पीएनबी में उनका खाता है। 13 नवंबर को उन्होंने बैंक से नया एटीएम कार्ड लिया और पास में स्थित एटीएम से पैसे निकालने लगीं। एटीएम कार्ड स्वाइप करने के दौरान पीछे खड़ा युवक मदद के बहाने आया और उसने पिन नंबर देख लिया। इसके बाद उसने चालाकी से कार्ड बदल दिया। इससे अंजान शिक्षिका घर चली आईं। कुछ देर बाद उनके खाते से 50 हजार रुपये निकल गए। इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने बताया कि एटीएम बूथ के कैमरे की फुटेज निकलवाई जा रही है।
क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा दे निकाल लिए 28 हजार रुपये
ग्वालटोली खलासी लाइन में रहने वाली प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका आकांक्षा मिश्रा के खाते से साइबर ठगों ने करीब 28 हजार रुपये निकाल लिए। आरोपितों ने फोन करके उन्हें क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा दिया और मैसेज भेजकर ओटीपी पूछ लिया। इंस्पेक्टर जयप्रकाश पाल ने बताया कि आकांक्षा की मां सुधा ने मुकदमा दर्ज कराया है। साइबर सेल की मदद से जांच की जा रही है।
क्लोन चेक बना खाते से निकाली रकम
कल्याणपुर आवास विकास स्थित एसबीआइ शाखा में क्लोन चेक लगाकर किसी ने डाक्टर रीना वर्मा के खाते से 46 हजार रुपये निकाल लिए। रकम निकलने का मैसेज आने पर उन्हें जानकारी हुई। उन्होंने बैंक अधिकारियों से शिकायत की। शनिवार को बैंक प्रबंधक अजीत राय ने कल्याणपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। प्रबंधक ने बताया कि जांच में पता लगा कि किसी प्रदीप कुमार त्रिपाठी नाम के व्यक्ति ने ये फर्जीवाड़ा किया है। उसने डॉ. रीना की चेकबुक का चेक कैसे क्लोन किया, इसका पता लगाया जा रहा है। इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह ने बताया कि बैंक में चेक जमा करने के दौरान आरोपित सीसीटीवी कैमरों में कैद हुआ था। फुटेज और दस्तावेज के आधार पर आरोपित की तलाश की जा रही है।- 
chat bot
आपका साथी