छह गांवों की तस्वीर बदलेगा सीएसजेएमयू

गोद लेकर शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में कराया जाएगा काम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 01:05 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 01:05 AM (IST)
छह गांवों की तस्वीर बदलेगा सीएसजेएमयू
छह गांवों की तस्वीर बदलेगा सीएसजेएमयू

जागरण संवाददाता, कानपुर : छत्रपति शाहू जी महाराज विवि (सीएसजेएमयू) छह गांवों का नक्शा बदलने की तैयारी में है। उन्हें गोद लेकर वहां शिक्षा, रोजगार, व्यवसाय के क्षेत्र में काम किया जाएगा। युवाओं और महिलाओं को हुनरमंद करने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे। शासन के निर्देश पर विवि प्रशासन ने कानपुर नगर और कानपुर देहात के छह गांवों को चिह्नित किया है। कॉलेज को भी एक गांव गोद लेने के निर्देश हैं। कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने बताया कि गांवों में सिर्फ औपचारिकता ही नहीं निभानी होगी, बल्कि विकास कार्य भी कराने पड़ेंगे। शिक्षा, स्वास्थ, स्वच्छता, तकनीक के क्षेत्र में कार्य कराना होगा।

नौ नवंबर से लगेगा विलेज हाट

सीएसजेएमयू में नौ नवंबर से विलेज हाट का आयोजन होगा। विवि परिसर में स्वदेशी उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसमें कई गांवों के लोग शामिल होंगे।

कॅरियर काउंसिलिग पर हुआ वेबिनार

विवि के एम्प्लॉयमेंट ब्यूरो और डीएवी कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना की ओर से फिजिकल, मेंटल और कॅरियर काउंसिलिग पर वेबिनार का आयोजन किया गया। चीफ एम्प्लॉयमेंट ब्यूरो व काउंसिलिग प्रभारी डॉ. सुधांशु राय ने सकारात्मक सोच के लिए प्रेरित किया। डॉ. राजीव श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की सलाह दी।

chat bot
आपका साथी