CSJMU स्टूडेंट्स के लिए काम की है यह खबर, दाखिला लेने के लिए आवेदन का सुनहरा मौका

विवि में आइटी विभागाध्यक्ष डा.राशि अग्रवाल ने बताया कि विवि की वेबसाइट पर आवेदन के लिए लिंक दिया होगा। उस लिंक पर क्लिक करते ही पाठ्यक्रम योग्यता फीस समेत सारी जानकारियां मिल जाएंगी। उन्होंने बताया कि अब वेबसाइट को भी अपडेट किया जा रहा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 04:49 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 04:49 PM (IST)
CSJMU स्टूडेंट्स के लिए काम की है यह खबर, दाखिला लेने के लिए आवेदन का सुनहरा मौका
सीएसजेएमयू की खबर से संबंधित सांकेतिक फाेटो।

कानपुर, जेएनएन। जैसे-जैसे कोरोना महामारी को लेकर स्थितियां सामन्य हो रही हैं, वैसे-वैसे छत्रपति शाहू जी महाराज विवि में सभी गतिविधियाें में तेजी लाई जा रही है। गुरुवार को परीक्षा समिति की बैठक के बाद जहां परीक्षाओं को लेकर फैसला हो गया, वहीं देर रात हुई प्रवेश समिति की औपचारिक बैठक में प्रशासनिक अफसरों ने तय किया कि जो छात्र विवि परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों में दाखिला लेना चाहते हैं, उन्हें 14 जून से आवेदन का मौका दिया जा सकता है। हालांकि, इस फैसले पर अंतिम मुहर 14 जून को ही होने वाली कार्यपरिषद की बैठक में लगेगी। दरअसल पिछले काफी समय से विवि प्रशासन ने छात्रों के लिए प्रवेश परीक्षा की तैयारी तो करा ली थी, मगर परिस्थितियां ठीक न होने चलते विवि प्रशासन फैसला नहीं ले पा रहा था। अब, जब सभी जिलों में कोरोना के केस कम हो गए हैं तो जल्द से जल्द आवेदन का मौका छात्रों को मिल जाएगा।

विवि की वेबसाइट पर होगा लिंक: विवि में आइटी विभागाध्यक्ष डा.राशि अग्रवाल ने बताया कि विवि की वेबसाइट पर आवेदन के लिए लिंक दिया होगा। उस लिंक पर क्लिक करते ही पाठ्यक्रम, योग्यता, फीस समेत सारी जानकारियां मिल जाएंगी। उन्होंने बताया कि अब वेबसाइट को भी अपडेट किया जा रहा है। अभी तक वेबसाइट का संचालन ओमनी नेट कंपनी द्वारा किया जाता था, हालांकि अब आइटी विभाग को यह जिम्मा सौंपा गया है।

औसतन पांच हजार छात्र लेते हैं दाखिला: विवि में कुलसचिव डा.अनिल यादव ने बताया कि हर साल 50 से अधिक पाठ्यक्रमों में पांच हजार से अधिक छात्र प्रवेश लेते हैं। जिन पाठ्यक्रमों में निर्धारित सीटों से अधिक आवेदन आते हैं, उनकी प्रवेश परीक्षा कराई जाती है, जबकि आवेदन कम आने पर छात्रों को संबंधित पाठ्यक्रम में सीधे प्रवेश का मौका दे दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी