#Good News: कानपुर सीएसजेएमयू में जल्द शुरू हो सकता पांच वर्षीय लॉ ग्रेजुएट व डिप्लोमा कोर्स

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के कुलपति ने विधि संकाय की फैकल्टी के साथ ऑनलाइन संवाद में संकेत दिए हैं। विश्वविद्यालय में इस नए पाठ्यक्रम की शुरुआत के लिए रूपरेखा बनाया जाना शुरू हो गया है। सभी फैकल्टी मेंबर से बेहतर प्लानिंग को कहा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 01:54 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 01:54 PM (IST)
#Good News: कानपुर सीएसजेएमयू में जल्द शुरू हो सकता पांच वर्षीय लॉ ग्रेजुएट व डिप्लोमा कोर्स
विश्वविद्यालय के कुलपति ने ऑनलाइन संवाद में दिए संकेत।

कानपुर, जेएनएन। अगर पांच वर्षीय लॉ ग्रेजुएट की पढ़ाई करने या फिर डिप्लोमा कोर्स करने के लिए दाखिला लेने की सोच रहे हैं तो बहुत जल्द यह मौका छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में भी मिलने वाला है। यहां लॉ ग्रेजुएट और डिप्लोमा कोर्स की पढ़ाई शुरू होने जा रही है, ऐसे संकेत कुलपति द्वारा विधि संकाय की फैकल्टी के साथ ऑनलाइन संवाद में मिले हैं।

कानून की पढ़ाई पढ़ने के लिए बहुत जल्द सीएसजेएमयू में प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो सकती है। दरअसल, विश्वविद्यालय में नए पाठ्यक्रम संचालित करने के लिए कार्ययोजना बन गई है। पाठ्यक्रम के लिए कितनी सीटें होंगी, किस तरह से इन्हें संचालित किया जाएगा। इसे लेकर विवि के कुलपति प्रो.विनय पाठक ने विधि संकाय के सभी फैकल्टी सदस्यों संग ऑनलाइन संवाद किया। फिर उन्होंने कहा, कि जब नए पाठ्यक्रम संचालित होंगे तो निश्चि तौर पर छात्र-छात्राएं प्रवेश के लिए विवि आएंगे। जल्द ही वह सभी संबद्ध विधि महाविद्यालय संचालकों से भी बात करेंगे।

विधि की पढ़ाई ऐसी हो, जिसे सभी समझ सकें: उन्होंने फैकल्टी से कहा, कि विधि की पढ़ाई ऐसी होनी चाहिए जिसे सभी छात्र व आमजन भी समझ सकें। उन्होंने सभी शिक्षकों से कहा, कि कुछ ऐसा काम करिए जिससे आपकी व्यूवरशिप बढ़े। इससे संस्थान की गुडविल भी अच्छी होगी। उन्होंने संस्थान को सर्वश्रेष्ठ व सुविख्यात बनाने के भी सुझाव दिए। इसके लिए सभी अपनी ओर से बेहतर प्लानिंग प्रस्तुत करें।

जल्द जारी होगी प्रवेश परीक्षा की तिथि: विवि के कुलसचिव डॉ.अनिल यादव ने बताया कि इस सत्र से विवि में छात्र एमएससी इन कंप्यूटर साइंस व मशीन लर्निंग में डिप्लोमा की पढ़ाई कर सकेंगे। 50 से अधिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा की तिथि भी जल्द जारी होगी।

chat bot
आपका साथी