CSJMU Kanpur ने बदला एलएलबी में प्रवेश का नियम, इस वर्ष से नहीं कराई जाएगी काउंसलिंग

छत्रपति शाहू जी महाराज विवि में इस वर्ष से एलएलबी में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग नहीं की जाएगी। यह फैसला कुलपति ने बैठक में लिया और सभी ला कालेज को प्रवेश की नवीन प्रक्रिया से अवगत कराने काे कहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 08:48 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 08:48 AM (IST)
CSJMU Kanpur ने बदला एलएलबी में प्रवेश का नियम, इस वर्ष से नहीं कराई जाएगी काउंसलिंग
कानपुर के ला कालेज में प्रवेश प्रक्रिया में बदलाव।

कानपुर, जेएनएन। छत्रपति शाहू जी महाराज विवि (सीएसजेएमयू) में इस वर्ष एलएलबी में प्रवेश काउंसिलिंग के आधार पर नहीं बल्कि मेरिट लिस्ट से होंगे। यह फैसला कुलपति की उपस्थिति में हुई बैठक में लिया गया है। अब विश्वविद्यालय प्रशासन मेरिट सूची जारी करके कालेज को भेजेगे, जिसके आधार पर छात्रों का प्रवेश लिया जाएगा। प्रवेश की नई प्रक्रिया से सभी ला कालेजों को अवगत कराने को कहा गया है।

कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने कहा कि विवि में आनलाइन आवेदन करने वाले छात्रों की मेरिट सूची कालेजों को भेजी जाएंगी। इसी के आधार पर कालेज शासन के आरक्षण नियमों का पालन करते हुए तीन तरह की सूची जारी करेंगे। पहली में सामान्य, दूसरी में अन्य पिछड़ा वर्ग व तीसरी में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के छात्र होंगे। कुलसचिव डा. अनिल कुमार यादव ने बताया कि सीएसजेएमयू की ओर से जारी मेरिट सूची के आधार पर कालेज छात्रों को दाखिले के लिए बुलाएंगे। डीन ला डा. नंदिनी उपाध्याय, बीएनडी कालेज के प्राचार्य डा. विवेक द्विवेदी, डीसी ला कालेज के प्राचार्य डा. रामप्रकाश, वीएसएसडी कालेज के प्राचार्य डा. अशोक तिवारी उपस्थित रहे।

बताए फार्मूले और एप्लीकेशन

सीएसजेएमयू के गणित विभाग में प्रो. हरीश चंद्रा के जन्मदिवस पर 'रिसेंट ट्रेंड्स इन अप्लाइड मैथमेटिक्स' विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी की शुरुआत हुई। यह आनलाइन मोड पर चालू हुई है। कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। केरला स्कूल आफ मैथमेटिक्स के निदेशक प्रो. कल्याण चक्रवाती ने एन एनालाग आफ विल्टसन्स फार्मूला एंड सम एप्लीकेशंस पर जानकारी दी। काशी हिंदू विवि के प्रो. एके मिश्रा ने सोशल डाइनेमिक्स माडलिंग के बारे में बताया। संगोष्ठी में देश विदेश के 50 से ज्यादा शोधार्थियों ने शोध पत्रों को पढ़ा। प्रो. नंदलाल, डा. बृष्टि मित्रा, डा. वर्षा गुप्ता, डा. डीके सिंह, डा. पूनम दीक्षित आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी