CSJMU Kanpur: एक नवंबर को एल्युमिनाई अवार्ड समारोह, पूर्व छात्रों को जोड़ने के लिए शुरू होगा पोर्टल

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में पहली नवंबर को एल्युमिनाई अवार्ड समारोह का आयोजन किया जा रहा है । एल्युमिनाई एसोसिएशन के अध्यक्ष व कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने तैयारियों के लिए अलग अलग जिम्मेदारी दी है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 08:49 AM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 08:49 AM (IST)
CSJMU Kanpur: एक नवंबर को एल्युमिनाई अवार्ड समारोह, पूर्व छात्रों को जोड़ने के लिए शुरू होगा पोर्टल
एक मंच पर होंगे सीएसजेएमयू के पूर्व छात्र।

कानपुर, जेएनएन। छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में एल्युमिनाई अवार्ड समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके लिए पुरातन छात्रों की सूची बनाकर उन्होंने समारोह में आमंत्रित करने की कवायद की जा रही है। इस दौरान अलग अलग श्रेणी में पूर्व छात्रों को सम्मानित भी किया जाएगा। कुलपति ने संबंधित शिक्षकों को आयोजन की तैयारी की जिम्मेदारी सौंपी है।

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय एल्युमिनाई एसोसिएशन के अध्यक्ष व कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि एक नवंबर को एल्युमिनाई अवार्ड समारोह का आयोजन किया जाएगा। अकादमिक, रिसर्च व्यवसाय एवं उद्यमिता, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, कला संस्कृति खेलकूद , नवाचार सामाजिक स्वास्थ इत्यादि मे उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुरातन छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।

एल्युमिनाई अवार्ड के लिए पूर्व छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट csjmu.ac.in पर उपलब्ध गूगल फार्म भर सकते हैं। नामिनेशन की अंतिम तिथि दो अक्टूबर है। विश्वविद्यालय हर साल पुरातन छात्र के अवार्ड समारोह आयोजित करेगा। बहुत जल्द एल्युमिनाई पोर्टल की शुरुआत हो रही है, जिसके द्वारा अलग-अलग स्थानों पर रह रहे पूर्व छात्र जुड़ सकेंगे।

नई शिक्षा नीति पर हुई कार्यशाला : विवि से संबद्ध क्राइस्ट चर्च कालेज में नई शिक्षा नीति के तहत राजनीति विज्ञान संकाय में एक दिवसीय राजनीति विज्ञान संकाय प्राध्यापक ओरिएंटेशन वर्कशाप हुआ। सीएसजेएमयू के राजनीति विज्ञान के संयोजक डा. आशुतोष सक्सेना और डा. विभा दीक्षित ने नई शिक्षा नीति के अंतर्गत यूजी राजनीति विज्ञान पाठ्यक्रम की समस्याओं व समाधान पर मंथन किया। ङ्क्षप्रसिपल डा. जोसेफ डेनियल ने अध्यक्षता की। डा. आरके द्विवेदी, डा. डीसी श्रीवास्तव कार्यान्वयन शैली और मूल्यांकन प्रक्रियाओं के बारे सबको अवगत कराया। कानपुर, उन्नाव और कानपुर देहात से राजनीति विज्ञान संकाय के प्राध्यापकों ने सहभागिता की।

chat bot
आपका साथी