राष्ट्रपति के आगमन पर कानपुर में खिली रहेगी धूप, चलेंगी ठंडी हवाएं, सीएसए ने प्रशासन को दी रिपोर्ट

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 24 व 25 कानपुर में रहेंगे। जिसको लेकर जिला प्रशासन ने सीएसए के मौसम वैज्ञानिकों मौसम की स्थिति पूछी थी। सीएसए की रिपोर्ट के अनुसार दिन का तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच व न्यूनतम तापमान 11-12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 02:32 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 02:32 PM (IST)
राष्ट्रपति के आगमन पर कानपुर में खिली रहेगी धूप, चलेंगी ठंडी हवाएं, सीएसए ने प्रशासन को दी रिपोर्ट
कानपुर में राष्ट्रपति के आगमन पर साफ रहेगा आसमान। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कुछ दिनों पहले शहर में बूंदाबांदी और धुंध के चलते मौसम खराब हो गया था। ऐसी स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने सीएसए के मौसम वैज्ञानिकों से 24 व 25 नवंबर के मौसम की स्थिति पूछी थी। सोमवार को सीएसए के मौसम वैज्ञानिक डा. एसएन सुनील पांडेय ने अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेज दी, और उन्होंने बताया कि 24 नवंबर को जब राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द आएंगे तो मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। धूप खिली रहेगी और ठंडी हवाएं चलेंगी। 

24 व 25 नवंबर को दिन का तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच व न्यूनतम तापमान 11-12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वहीं, सोमवार को सुबह धूप खिलने के चलते आमजन और राहगीरों ने राहत की सांस जरूर ली, मगर साथ में चल रहीं सर्द हवाओं ने उन्हें परेशान भी किया। सीएसए के मौसम वैज्ञानिकों का कहना था, अब आगामी दो-तीन दिनों तक तेज गति से ठंडी हवाएं चलेंगी। इससे सुबह और रात में सर्दी बढ़ जाएगी। सीएसए के मौसम विभाग में अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह अधिकतम आद्र्रता 61 व न्यूनतम आद्र्रता 28 फीसद मापी गई। 

chat bot
आपका साथी