CSA Ragging Case: पुलिस ने यूनीवर्सिटी प्रशासन से मांगा छात्रों को ब्योरा, गिरफ्तारी के लिए टीम ने दबिश देना किया शुरू

सीएसए में रैगिंग और हास्टल में घुसकर जूनियर छात्रों से मारपीट हमला व तोडफ़ोड़ मामले में पुलिस सक्रिय हो गई है। पुलिस ने यूनीवर्सिटी प्रशासन से आरोपित छात्रों की डिटेल्स मांगी है। साथ ही टीम बनाकर उनको खोजने के लिए दबिश देना भी शुरू कर दिया है।

Shaswat GuptaMon, 06 Dec 2021 11:39 AM (IST)
सीएसए प्रशासन से पुलिस ने मांगा आरोपित छात्रों के पते का ब्योरा।

कानपुर, जागरण संवाददाता। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि (सीएसए) में रैगिंग और हास्टल में घुसकर जूनियर छात्रों से मारपीट, हमला व तोडफ़ोड़ करने वाले जिन 18 छात्रों के खिलाफ विवि प्रशासन ने कार्रवाई की है, अब पुलिस उन्हें गिरफ्तार करेगी। इसके लिए विवि प्रशासन से आरोपितों के पते का ब्योरा मांगा है। एसीपी ने गिरफ्तारी के लिए एक टीम बनाई है, जिसने काल डिटेल के आधार पर दबिश शुरू की है।

21 नवंबर को विवि के तिलक छात्रावास में घुसकर नकाबपोश सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों को बेरहमी से पीटा था। जिन छात्रों ने कमरों का दरवाजा नहीं खोला, उनकी खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए थे। हमले में घायल जूनियर छात्र ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 13 हमलावरों की पहचान की थी। दो दिन पहले विवि प्रशासन ने वारदात में शामिल बीएससी द्वितीय वर्ष के 18 छात्रों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की थी। एक छात्र अनिकेत पाल को विवि से निष्कासित कर दिया गया। छात्र अंकुश कुशवाहा, ऋषभ वर्मा, सूरज वर्मा, हर्षदीप पर 10 हजार रुपये अर्थदंड लगाने के साथ ही उन्हें छात्रावास से और एक वर्ष के शैक्षिक सत्र से निष्कासित किया गया था। छात्र अंकित, अजय पाल, भानु प्रताप व अक्षय प्रताप सिंह पर पांच-पांच हजार रुपये अर्थदंड लगाने के साथ ही उन्हें एक वर्ष के लिए छात्रावास से निष्कासित किया गया और शिवशंकर, आकाश वर्मा, गगन व सौरभ उपाध्याय, अभय प्रताप मिश्रा, उत्कर्ष विश्नोई, हरिशंकर पटेल, अमन शर्मा व गौरव कुमार पर ढाई हजार रुपये जुर्माना लगाने के साथ ही चेतावनी दी गई थी। एसीपी स्वरूप नगर बृजनारायन सिंह ने बताया कि विवि ने जिन छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की है। उन सभी के नाम विवेचना में उजागर किए गए हैं। उन सभी को गिरफ्तार करने के लिए टीम बनाई गई है। विवि से छात्रों का पता निकलवाया जा रहा है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

एमबीए छात्रों पर हमला व आगजनी करने वालों की तलाश जारी

सीएसए में दो दिन पहले स्टेप एचबीटीआइ के एमबीए द्वितीय वर्ष के छात्रों पर हमला करने, उनकी कार में तोडफ़ोड़ और बाइक में आग लगाने वाले आरोपित छात्रों को पकडऩे के लिए दो टीमें बनाई गई हैं। एसीपी ने बताया कि वीडियो फुटेज के आधार पर चार छात्रों की पहचान हो चुकी है। हास्टलों में उनके कमरों के बाहर नोटिस भी चस्पा कराया गया है। बाकी आरोपितों को चिह्नित करने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए घटनास्थल के आसपास झोपड़ी में रहने वालों से भी पूछताछ की जा रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.