CSA Agriculture University: छात्रों में असमंजस के हालात, पहले सेमेस्टर की परीक्षा नहीं और दूसरे की तैयारी

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं परेशान हो रहे हैं और नाराजगी भी जताई है। शासन से कृषि विश्वविद्यालयों के लिए अभी तक परीक्षा को लेकर कोई निर्देश नहीं आने से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 12:54 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 12:54 PM (IST)
CSA Agriculture University: छात्रों में असमंजस के हालात, पहले सेमेस्टर की परीक्षा नहीं और दूसरे की तैयारी
सीएसए कृषि विश्वविद्यालय में छात्रों में नाराजगी है।

कानपुर, जेएनएन। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) में पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं अब तक नहीं हो सकी हैं, जबकि दूसरे सेमेस्टर की आनलाइन पढ़ाई की तैयारी हो गई है। एक जुलाई से आनलाइन पढ़ाई चालू हो जाएगी, इस स्थिति से छात्र-छात्राएं नाराज हैं। उनके सामने समय काफी कम रह गया है, ऐसे में वे असमंजस की स्थिति में बने हुए हैं।

छात्रों का कहना है कि अब वह पढ़ाई पहले सेमेस्टर की करें या फिर दूसरे सेमेस्टर की, विवि प्रशासन सात से 10 दिन का समय देकर परीक्षा करा देगा। अधिकारियों का कहना है कि शासन ने कृषि विश्वविद्यालयों के लिए परीक्षा का कोई निर्देश नहीं दिया है। निर्देश आते ही आनलाइन या आफलाइन तरीके से परीक्षाएं कर दी जाएंगी। कुलसचिव डा. सर्वेंद्र कुमार ने बताया कि आनलाइन परीक्षा कराने की तैयारी पूरी है। शासन की ओर से निर्देश आते ही परीक्षा करा दी जाएगी।

यूपीकैटेट की तिथि शीघ्र होगी जारी

उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं तकनीकी प्रवेश परीक्षा 2021 का आयोजन मेरठ कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की ओर से किया जा रहा है। पहले परीक्षा समिति की बैठक ने जून के बीच में परीक्षा की तारीख निर्धारित की थी, लेकिन संक्रमण बढऩे पर इसको आगे बढ़ा दिया गया है। कुलसचिव के मुताबिक जल्द ही परीक्षा समिति की बैठक हो सकती है। इसमें यूपीकैटेट का दिन निर्धारित हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी