झकरकटी बस अड्डे पर उमड़ी प्रवासियों की भीड़

रोडवेज बसों में प्रवासियों की भीड़ उमड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 02:03 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 02:03 AM (IST)
झकरकटी बस अड्डे पर उमड़ी प्रवासियों की भीड़
झकरकटी बस अड्डे पर उमड़ी प्रवासियों की भीड़

जागरण संवाददाता, कानपुर : रोडवेज बसों में प्रवासियों की भीड़ उमड़ रही है। लोगों के घर वापस जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। झकरकटी बस अड्डे पर रायबरेली, प्रयागराज व वाराणसी जाने के लिए सबसे अधिक यात्री पहुंच रहे हैं। गुरुवार को भी बसों के लिए मारामारी की स्थिति रही।

कोरोना संक्रमण बढ़ने से गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों से प्रवासियों की घर वापस आना शुरु हो गया है। दिल्ली में लॉकडाउन लगने के बाद बड़ी संख्या में प्रवासी वापस आ रहे हैं। शहर आकर झकरकटी बस अड्डे से रायबरेली, बाराबंकी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, वाराणसी सहित अन्य शहरों के लिए बसों से जा रहे हैं। गुरुवार झकरकटी बस अड्डे पर यात्रियों की भीड़ रही। बसों के लिए यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ा। जैसे ही कोई बस आई, उसमें बैठने के लिए यात्री दौड़ लगाने लगे। बसों में जगह-पाने के लिए धक्का मुक्की होती रही। क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज अनिल अग्रवाल ने बताया कि अतिरिक्त बसें चलाई गई है, बसों के फेरे भी बढ़ाए गए हैं। झकरकटी बस अड्डे पर हर समय बसें उपलब्ध हैं।

पहले जांच कराओ फिर घर आना

जागरण संवाददाता, कानपुर : कोरोना से लड़ने के लिए हर नागरिक को ईमानदार होना होगा। यह कोशिश हर किसी को करनी होगी। जब हम सुरक्षित रहेंगे तो समाज और देश सुरक्षित रहेगा। कोरोना से बचने का सबसे अच्छा उपाय शारीरिक दूरी है। इसी का उदाहरण पेश करते हुए चकेरी के एक परिवार ने दिल्ली से लौटे बेटे को घर में घुसने से रोक दिया। इस दौरान पिता ने बेटे को जांच कराने के बाद घर में आने को बोला।

अहिरवां निवासी जयप्रकाश यादव के बेटे हर्ष दिल्ली की एक फैक्ट्री में काम करते हैं। हर्ष ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसको देखते हुए दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। वह किसी तरह बस से गुरुवार को कानपुर आए। जब वह घर पहुंचे तो पिता ने संक्रमण होने की संभावना जताई। कहा कि पहले जाकर कोरोना की जांच कराओ। अगर संक्रमित होना तो होम आइसोलेट हो जाना। हर्ष ने कोरोना जांच कराने के बाद खुद को घर के एक कमरे में क्वारंटाइन कर लिया है।

chat bot
आपका साथी