क्राइम ब्रांच करेगी डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी मामले की जांच

क्राइम ब्रांच करेगी डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी मामले की जांच

निवेशकों के 1.5 करोड़ रुपये मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच करेगी।

JagranFri, 23 Apr 2021 01:53 AM (IST)

जासं, कानपुर : निवेशकों के 1.58 करोड़ रुपये हड़पने के आरोप में कोऑपरेटिव सोसाइटी के चेयरमैन समेत नौ अधिकारियों के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी और अमानत में खयानत के मुकदमे की विवेचना पुलिस आयुक्त ने क्राइम ब्रांच में स्थानांतरित कर दी है।

मंधना के पेम गांव निवासी आशुतोष कुमार शर्मा, छोटेलाल पांडेय, सर्वजीत सिंह, संजय गुप्ता व विनोद त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से फरवरी माह में डीआइजी को प्रार्थना पत्र दिया था। इसके बाद काकादेव थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। तहरीर के मुताबिक पीड़ितों ने कोऑपरेटिव सोसाइटी में करीब 1.58 करोड़ रुपये निवेश किए थे, लेकिन सोसायटी के चेयरमैन व प्रबंधकों ने मिलकर पूरी रकम हड़प ली। काकादेव थाना प्रभारी कुंज बिहारी मिश्र ने बताया कि मुकदमे की विवेचना क्राइम ब्रांच स्थानांतरित कर दी गई है। इस बार पाकिस्तानी नंबर से आया वाट्सएप मैसेज

जागरण संवाददाता, कानपुर : किदवई नगर स्थित साकेत नगर निवासी इंजीनियर अनुराग को पाकिस्तानी नंबर से वाट्सएप मैसेज भेजकर लिक डाउनलोड करने को कहा गया। अनुराग ने बताया कि उसके पास बुधवार की शाम 7.30 बजे वाट्सएप पर 923170106132 नंबर से मैसेज आया, जिसमें लिखा था कि दिए गए लिक को डाउनलोड करके अपना रजिस्ट्रेशन कराएं। आप को मिलेंगे 711 रुपये। नंबर के पाकिस्तानी होने की जानकारी पर अनुराग ने उसे ब्लाक कर दिया। इससे पूर्व 29 दिसंबर 2020 को फिल्म विकास परिषद अध्यक्ष के मुख्य सलाहकार अजीत सक्सेना और टीपी नगर में चाय की दुकान चलाने वाले बर्रा निवासी पंकज को पाकिस्तानी नंबर से वाट्सएप कालिग के जरिए धमकी मिली थी। दोनों ही मुकदमे बर्रा थाने में दर्ज हुए थे। थाना प्रभारी बर्रा हरमीत सिंह ने बताया कि अब तक कोई ब्योरा वाट्सएप कंपनी ने नहीं दिया है। हादसों में दूध विक्रेता समेत दो की मौत

जासं, कानपुर : सचेंडी हाईवे और बिधनू में हुए सड़क हादसों में एक दूध विक्रेता समेत दो व्यक्तियों की जान चली गई। पुलिस ने टक्कर मारने वाले दोनों वाहनों व एक के चालक को पकड़ लिया। दूसरा चालक फरार हो गया। मुकदमा दर्ज किया गया है।पहली घटना बिधनू के औंधा गांव 22 वर्षीय राहुल कुमार के साथ हुई। पुलिस के मुताबिक मंगलवार देर शाम राहुल को गांव के बाहर सड़क पार करने के दौरान मछली लदे ट्रक ने कुचल दिया था।

गंभीर हालत में उसे हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां बुधवार देर रात उपचार के दौरान मौत हो गई। मां रामश्री ने बताया कि राहुल के बड़े भाई मईकू और पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। स्वजन ने बताया कि पुलिस ने ट्रक पकड़ा था, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया। वहीं बुधवार रात कानपुर देहात के अकबरपुर बुढि़या गांव निवासी 20 वर्षीय दूध कारोबारी राजकुमार बाइक से कानपुर नगर आ रहे थे। सचेंडी हाईवे पर तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। इससे मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक चालक को हिरासत में लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। डॉक्टर से मारपीट करने पर तीन पर मुकदमा

जासं, कानपुर : मरियमपुर अस्पताल में डॉक्टर से अभद्रता व मारपीट करने के आरोपित तीनों सगे भाइयों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

बुधवार को गोविद नगर निवासी गुरुचरण सिंह, मलकियत सिंह और अनमोल सिंह अपने 83 वर्षीय पिता गुरुबचन सिंह को लेकर मरियमपुर अस्पताल आए थे। उन्होंने पिता को भर्ती करने के लिए कहा। अस्पताल के डॉक्टर बलवीर सिंह के मुताबिक जब स्टाफ अटेंडेंट की काउंसलिग कर रहा था तभी वृद्ध की मौत हो गई। आरोप है कि इसके बाद तीनों भाइयों ने डॉक्टर व स्टाफ से गालीगलौज व अभद्रता की। विरोध पर मारपीट की। नजीराबाद थाना प्रभारी ज्ञान सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.