कानपुर के साउथ मैदान में लगा सुपीरियर कप के लिए कैंप, क्रिकेट खिलाड़ियों ने दिखाया दम

सुपीरियर कप के लिए खिलाड़ियों को तैयार किए जाने के लिए सोमवार को कानपुर के साउथ मैदान के लिए कैंप लगाया गया। जिसमें बालक व बालिका वर्ग के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। साउथ मैदान में पूर्व रणजी प्रशिक्षकों की देखरेख में यह कैंप हुआ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:30 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:30 PM (IST)
कानपुर के साउथ मैदान में लगा सुपीरियर कप के लिए कैंप, क्रिकेट खिलाड़ियों ने दिखाया दम
सुपीरियर कप के लिए साउथ मैदान में लगाया गया कैंप। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। शहर व आस-पास के जिलों के खिलाड़ियों को बेहतर प्रतिभा का मंच देने के लिए आयोजित होने वाले सुपीरियर कप के लिए कैंप का आयोजन सोमवार को साउथ मैदान में किया गया। दो दिवसीय कैंप में ट्रायल में सफल होने वाले बालक व बालिका वर्ग के खिलाड़ी शामिल होंगे। पहले दिन दोनों वर्ग के खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिन्हें टूर्नामेंट के लिए तैयार किया जाएगा। कैंप में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सुपीरियर कप के लिए बनने वाली टीम में मौका दिया जाएगा।

सुपीरियर कप के सचिव सर्वेश तिवारी ने बताया कि साउथ मैदान में हुए दो दिवसीय ट्रायल में कई जिलों से आए खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर खुद को साबित किया। दो चरणों में ट्रायल में सफल होने वाले खिलाड़ियों को फाइनल चरण में शामिल किया गया। कैंप के बाद आठ टीमों का चयन खिलाड़ियों के बीच किया जाएगा। हर टीम में बालक के साथ बालिका वर्ग की खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हर बार की तरह इस बार ट्रायल में बालकों के साथ बालिका वर्ग के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। बेहतर प्रदर्शन कर खिलाड़ी चयनकर्ताओं के मानक में खरे उतरे। दो दिवसीय ट्रायल में कानपुर के साथ झांसी, बांदा, फतेहपुर, गाेंडा, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, इटावा, उन्नाव, मुरादाबाद सहित कई जिलों के खिलाड़ी शामिल हुए। चयनकर्ता पूर्व रणजी खिलाड़ी विकास यादव, अमित व दया शंकर ने नेट्स पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन को परखकर उन्हें दूसरे चरण के ट्रायल के लिए भेजा। ट्रायल में पहुंचे 25 खिलाड़ियों को अधिक उम्र की जांच के लिए मेडिकल के लिए भेजा गया। फाइनल ट्रायल में चयनकर्ता विकास यादव व राहुल सप्रु बेहतर खिलाड़ियों की खोज करके उन्हें कैंप के लिए चयनित करेंगे। पूर्व रणजी खिलाड़ी राहुल सप्रु की देखरेख में खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के लिए तैयार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी