इस बार कुछ अलग होगा सुपीरियर कप, बालक वर्ग की टीम का हिस्सा बनेंगी बालिकाएं

Kanpur Cricket News कानपुर में ग्रीनपार्क और साउथ मैदान में सुपीरियर कप 20 नवंबर से शुरू हो रहा है इसमें आठ टीमों के बीच 12 मुकाबले होंगे। दो दिवसीय सेमीफाइनल के बाद तीन दिवसीय फाइनल मैच खेला जाएगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 01:35 PM (IST)
इस बार कुछ अलग होगा सुपीरियर कप, बालक वर्ग की टीम का हिस्सा बनेंगी बालिकाएं
कानपुर में प्रतिभावान खिलाड़ियों को पहचान दिलाता है सुपीरियर लीग।

कानपुर, जेएनएन। आर्थिक रूप से कमजोर तबके के प्रतिभावान खिलाड़ियों को मंच मुहैया कराने वाले सुपीरियर कप इस बार कुछ अलग तरह से होगा। पहली बार होगा जब बालक वर्ग की टीम में बालिकाएं भी हिस्सा बनेंगी। जूनियर क्रिकेट को संवारने वाली इस लीग का आयोजन 20 नवंबर से कराया जाएगा और आठ टीमों के बीच 12 मुकाबले होंगे।

सुपीरियर एकेडमी के सचिव सर्वेश तिवारी ने बताया कि इस बार सुपीरियर कप का तीसरा चरण होगा, जिसमें आठ टीमों के बीच 12 मैच खेले जाएंगे।बीसीसीआइ के नियमों को ध्यान में रखते हुए इसमें होने वाले मैचों को एकदिवसीय मैच के नियम पर कराया जाएगा। सेमीफाइनल मुकाबला दो दिवसीय और फाइनल तीन दिवसीय होगा, जो ग्रीनपार्क में खेला जाएगा। उन्होंने बताया कि 8-9 और 10 नवंबर को ग्रीनपार्क व कानपुर साउथ मैदान संभावित कैंप लगाया जाएगा।

बालक व बालिकाओं को दिलाता प्रदेशस्तरीय पहचान

सुपीरियर कप प्रदेश का ऐसा क्रिकेट आयोजन है, जिसमें बालकों के साथ बालिकाओं को भी प्रतिभा प्रदर्शन के लिए उचित मंच मिलता है। निश्शुल्क होने वाली इस लीग की हर टीम में दो लड़कियों को खेलने का अवसर प्राप्त होगा। इसके माध्यम से ही इंडिया ग्रीन टीम की धाकड़ बल्लेबाज एकता सिंह और उत्तर प्रदेश जूनियर टीम के कप्तान धनंजय मंच प्राप्त कर चुके हैं।

हर टीम में खेलेंगी दो लड़कियां

अभी तक सुपीरियर कप में लड़कियों की अलग टीम होती थी और उनका मैच लड़कों की टीम से कराया जाता था। लेकिन, इस बार आठ टीमों में दो बालिका वर्ग के खिलाड़ियों को भी शामिल किया जाएगा। ऐसा पहली बार हुआ जब बालक और बालिका वर्ग खिलाड़ी एक ही टीम में खेलेंगे।

chat bot
आपका साथी