लंबे समय बाद मैदान में नजर आएंगे क्रिकेटर, ग्रीनपार्क और कमला क्लब में 22 से रणजी कैंप

ग्रीनपार्क और कमला क्लब में सात दिवसीय प्रशिक्षण कैंप में सीनियर व जूनियर टीम के करीब 40 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। खिलाडिय़ों का पहले कोरोना टेस्ट कराया जाएगा और रिपोर्ट आने के बाद कैंप की शुरुआत की जाएगी ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 09:54 AM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 09:54 AM (IST)
लंबे समय बाद मैदान में नजर आएंगे क्रिकेटर, ग्रीनपार्क और कमला क्लब में 22 से रणजी कैंप
रणजी कैंप में शहर के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

कानपुर, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से घरेलू क्रिकेट को सुचारु कराने के निर्देश के बाद उप्र क्रिकेट एसोसिएशन ने इस दिशा में काम शुरू कर दिया है। 22 अगस्त से ग्रीनपार्क और कमला क्लब में उप्र रणजी टीम के लिए खिलाडिय़ों के कैंप का आयोजन किया जाएगा। सात दिवसीय प्रशिक्षण कैंप में सीनियर व जूनियर टीम के करीब 40 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

कोरोना संक्रमण काल में खेलों पर रोक लगाए जाने के बाद खिलाड़ी भी खासा निराश थे, बाद में खेलकूद की गतिविधियां शुरू होने पर उत्साह जागा था। ग्रीनपार्क और कमला क्लब खुलने के बाद खिलाड़ी कोविड नियमों का पालन करते हुए अभ्यास कर रहे थे। अब काफी समय के बाद रणजी का कैंप शुरू होने की घोषणा के बाद खिलाड़ियों में खासा उत्साह है, वहीं शहर के क्रिकेट प्रेमियों में भी खुशी का माहौल है। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के सीनियर मैनेजर क्रिकेट आपेरशन श्रेयांश कार्तिकेय ने बताया कि सात दिवसीय कैंप से पहले संभावित 40 खिलाडिय़ों की कोरोना जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट आने के बाद खिलाडिय़ों को सुरक्षित कोविड नियमों का पालन करते हुए कैंप में शामिल किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हर दिन ग्रीनपार्क व कमला क्लब में खिलाडिय़ों के लिए सत्र का आयोजन किया जाएगा। इसमें उप्र के चयनकर्ता व कोच मोहम्मद आमिर खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को परखेंगे। इसके पीछे मकसद उप्र रणजी टीम के लिए बेहतर खिलाड़ी देना है। कैंप में नेट्स सेशन होने के बाद संभावित खिलाडिय़ों के बीच टीमें बनाकर अभ्यास मैच कराए जाएंगे। लक्ष्य देकर गेंदबाज व बल्लेबाजों की तैयारियों को परखा जाएगा। कोविड संक्रमण से बचाव के लिए खिलाडिय़ों को बायोबबल्स (खिलाडिय़ों के लिए सुरक्षित घेरा, जिसमें कोई अन्य तभी प्रवेश कर सकता है, जब उसकी कोरोना जांच निगेटिव हो) माहौल देने की तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी