कानपुर: पॉलीटेक्निक प्लेसमेंट के नाम से ग्रुप बनाकर शिक्षकों के लिए लिखे भद्​दे कमेंट, भेजीं अश्लील फोटो

प्रिंसिपल प्राविधिक शिक्षा निदेशक एसएसपी व नवाबगंज इंस्पेक्टर को भेजा पत्र ग्रुप में पूर्व और वर्तमान छात्र भी जुड़े पॉलीटेक्निक स्टाफ के बारे लिखीं गंदी बातें अभी तक एडमिन आदि का पता नहीं चल सका प्रिंसिपल ने बताया कि एफआइआर दर्ज कराई जाएगी

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:29 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:29 PM (IST)
कानपुर: पॉलीटेक्निक प्लेसमेंट के नाम से ग्रुप बनाकर शिक्षकों के लिए लिखे भद्​दे कमेंट, भेजीं अश्लील फोटो
सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल मैसेज और वीडियो का सांकेतिक चित्र

कानपुर, जेएनएन। शहर में इन दिनों एक नया मामला प्रकाश में आया है। इसके अंतर्गत पॉलीटेक्निक के नाम से ग्रुप बनाकर उसमें अश्लील फोटो डालने और शिक्षक-शिक्षिकाओं के विषय में आपत्तिजनक बातें लिखने की बातें सामने आई हैं। प्रिंसिपल ने प्राविधिक शिक्षा निदेशक, एसएसपी और नवाबगंज इंस्पेक्टर से मामले की जांच के लिए पत्र लिखा है। हालांकि पूछताछ में स्पष्ट हुआ है कि घटना तीन दिन पुरानी है।

क्या है मामला

पॉलीटेक्निक प्लेसमेंट के नाम से एक ग्रुप बना हुआ है, इसमें वर्ममान और पुरातन विद्यार्थी जुड़े हुए हैं। तीन दिन पूर्व किसी नंबर से इसमें अश्लील फोटो और वीडियो डाले गए, जबकि शिक्षक व शिक्षिकाओं के संबंध में अभद्र कमेंट्स किए गए। यह मैसेज सोशल मीडिया के माध्यम से काफी सर्कुलेट हुआ। जब ये मैसेज संस्थान के स्टाफ तक पहुंचा तो प्रिंसिपल मुकेश चंद्र आनंद को मामले की जानकारी दी गई। उन्होंने पुलिस को सूचित किया, जबकि इसी बीच ग्रुप को बंद कर दिया गया। अभी तक एडमिन आदि का पता नहीं चल सका है। प्रिंसिपल ने बताया कि मामले में एफआइआर कराई जाएगी। इसमें संस्थान का छात्र हुआ तो उसे टर्मिनेट किया जाएगा, जबकि बाहरी छात्रों के खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जाएगी। संस्थान की डिसिप्लिन कमेटी को मामले की जांच सौंपी गई है।

ड्रेस कोड की अनिवार्यता को लेकर लिखे भद्दे कमेंट्स

संस्थान में ड्रेस कोड लागू है। छात्रों को किसी तरह की जानकारी लेने के लिए आने पर पूरी यूनिफार्म में आना अनिवार्य किया गया है। इस पर छात्रों ने कई तरह के भद्दे कमेंट्स लिखे हैं। पॉलीटेक्निक के अधिकारियों के बारे में अपशब्द पोस्ट की गई है। 

chat bot
आपका साथी