सरकार से मिली हरी झंडी, अब कानपुर में नर्सिंगहोम में 150 रुपये में लगेंगी कोविशील्ड व कोवैक्सीन

नर्सिंगहोम एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र सरावगी ने बताया कि शासन के स्तर से निजी अस्पतालों को वैक्सीन मुहैया कराने का आदेश दे दिया गया है। कोई भी निजी अस्पताल सरकार की ओर से निर्धारित शुल्क देकर कोविशील्ड एवं कोवैक्सीन ले सकता है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:25 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 01:01 PM (IST)
सरकार से मिली हरी झंडी, अब कानपुर में नर्सिंगहोम में 150 रुपये में लगेंगी कोविशील्ड व कोवैक्सीन
सरकर के स्तर से निर्धारित शुल्क का भुगतान करके कोई भी वैक्सीन लगवा सकेगा

कानपुर, जेएनएन। शासन अब कोरोना वैक्सीनेशन में निजी अस्पतालों का भी सहयोग लेगा। निजी अस्पतालों को निर्धारित शुल्क लेकर वैक्सीन लगाने की अनुमति प्रदान कर दी है। इसके लिए जिले के एक निजी मेडिकल कालेज एवं नौ निजी अस्पतालों ने आर्डर दिया है। सरकर के स्तर से निर्धारित शुल्क का भुगतान करके कोई भी वैक्सीन लगवा सकेगा।

नर्सिंगहोम एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र सरावगी ने बताया कि शासन के स्तर से निजी अस्पतालों को वैक्सीन मुहैया कराने का आदेश दे दिया गया है। कोई भी निजी अस्पताल सरकार की ओर से निर्धारित शुल्क देकर कोविशील्ड एवं कोवैक्सीन ले सकता है। वैक्सीन लगाने के लिए प्रति डोज 150 रुपये वसूल सकेंगे। जिले के दस निजी अस्पतालों ने वैक्सीन के लिए आर्डर दिए हैं। वैक्सीन सीएमओ कार्यालय स्थित कोल्ड चेन सेंटर से प्रदान की जाएगी। सीएमओ से मिली वैक्सीन को 30 जून तक लोगों को लगाना होगा। उसके बाद शासन से नया आदेश जारी होगा। अब कोई कहीं पर किसी भी नर्सिंगहोम में जाकर कोई भी वैक्सीन लगवा सकता है।

दिया वैक्सीन का आर्डर : नारायणा मेडिकल कालेज एवं हास्पिटल, न्यू लीलामनी हास्पिटल, प्रखर हास्पिटल, पनेशिया हास्पिटल, धनवंतरी हास्पिटल, कानपुर मेडिकल सेंटर, जेएल रोहतगी हास्पिटल, रतनदीप हास्पिटल, जीटीबी हास्पिटल एवं रक्षा हास्पिटल।

वैक्सीन - वैक्सीन का सरकारी मूल्य - आमजन के लिए वैक्सीन का शुल्क

कोवैक्सीन - 1260 - 1410 (150 रुपये लगाने के चार्ज सहित)

कोविशील्ड - 630 - 780 (150 रुपये लगाने के चार्ज सहित)

chat bot
आपका साथी