COVID-19 In UP: कानपुर में बिना अनुमति के चल रही फिल्म शूटिंग रोकी, महामारी एक्ट के तहत मुकदमा

COVID-19 In UP कोरोना कर्फ्यू के बीच बिठूर के लवकुश वाटिका में एक पत्रिका की शूटिंग चल रही थी। सूचना मिलते ही बिठूर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शूटिंग रुकवा दी। बिठूर पुलिस ने नौ नामजद और 15-20अज्ञात के खिलाफ कोरोना महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:52 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:52 PM (IST)
COVID-19 In UP: कानपुर में बिना अनुमति के चल रही फिल्म शूटिंग रोकी, महामारी एक्ट के तहत मुकदमा
बिठूर में पहुंचकर पत्रिका की शूटिंग बंद कराती पुलिस।

कानपुर, जेएनएन। COVID-19 In UP देश भर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले और भयावह स्थिति को देखने यूपी सरकार लॉकडाउन की घोषण कर चुकी है। ऐसे में अब भी कहीं-कहीं कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता नजर आ रहा है। हालाकि लॉकडाउन पालन कराने में प्रशासन कोई रिस्क नहीं ले रहा है। इसके तहत प्रशासन लगातार बेपरवाह लोगों के प्रति कार्रवाई भी कर रही है। जहां एक ओर सभी लोग घरों में कैद होकर अपना बचाव कर रहे हैं वहीं, दूसरी ओर शहर में कुछ ऐसे लापरवाह लोग भी हैं जो दुकानें खोलकर पैसे कमाने काे प्राथमिकता दे रहे हैं। इसी कड़ी में बिठूर पुलिस बिना अनुमति चल रही फिल्म की शूटिंग को बंद कराया और रिपोर्ट दर्ज की। बढ़ती मृत्यु और संक्रमण दर के दौर में ऐसे लापरवाह लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करना अतिआवश्यक भी हो जाता है जो कि संक्रमण के खतरे को बढ़ा रहे हैं।

ये है पूरा मामला: कोरोना कर्फ्यू के बीच बिठूर के लवकुश वाटिका में एक पत्रिका की शूटिंग चल रही थी। सूचना मिलते ही बिठूर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शूटिंग रुकवा दी। बिठूर पुलिस ने नौ नामजद और 15-20अज्ञात के खिलाफ कोरोना महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करवाया। वहीं, देर रात सभी को थाने से ही जमानत दे दी गयी।

इनका ये है कहना: थानाप्रभारी अमित कुमार मिश्रा ने बताया सूचना मिली की लवकुश वाटिका में एक पत्रिका की शूटिंग शूट कर चल रही है। इस पर उपनिरीक्षक राम किशन मिश्रा मौके पर पहुंचे। शूटिंग कर रहे लोगों से अनुमति पत्र मांगा, लेकिन वे लोग पत्र नहीं दिखा सके। इस पर शूटिंग यूनिट के असिस्टेंट विकास चतुर्वेदी निवासी फजलगंज, शूटिंग हेड कुमार अभिषेक,शूटिंग टेलीकास्ट अमजद हुसैन,आलोक श्रीवास्तव, रवि श्रीवास्तव,कलीम,आशिक शेष,आशीष मिश्रा,संजय अवस्थी व 15से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और जानबूझकर कोविड नियमों का उल्लंघन करने के तहत मुकदमा दर्ज किया।

chat bot
आपका साथी