ग्रीनपार्क स्टेडियम के मेगा सेंटर पर आज नहीं होगा वैक्सीनेशन, कल से बढ़ेंगे बूथ और डोज

कानपुर के ग्रीनपार्क में वैक्सीनेशन के लिए मेगा सेंटर पर शनिवार को 3100 लोगों को सुरक्षा की डोज लगाई गई। इसमें युवाओं को 2800 वरिष्ठजनों को 200 और अभिभावकों को 100 वैक्सीन लगाई गई। सोमवार से बूथ और डोज की संख्या बढ़ाई जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 07:57 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 07:57 AM (IST)
ग्रीनपार्क स्टेडियम के मेगा सेंटर पर आज नहीं होगा वैक्सीनेशन, कल से बढ़ेंगे बूथ और डोज
कानपुर में वैक्सीनेशन में युवाओं में उत्साह।

कानपुर, जेएनएन। ग्रीनपार्क के मेगा वैक्सीनेशन सेंटर पर रविवार को वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। सोमवार से सेंटर पर युवाओं के लिए बूथ और डोज की संख्या बढ़ाकर वैक्सीनेशन किया जाएगा। अभी तक सेंटर पर 17 बूथ चल रहे हैं। इसमें 14 युवा दो अभिभावक और एक बूथ पर वरिष्ठजनों को वैक्सीनेशन किया गया।

शनिवार को सेंटर पर युवाओं के साथ अभिभावक व वरिष्ठजनों ने उत्साहपूर्वक वैक्सीनेशन कराया। सेंटर पर कुल 3100 लोगों को सुरक्षा की डोज लगी। युवाओं को 2800 और वरिष्ठजनों को 200 डोज लगाई गई। न्यू प्लेयर पवेलियन में चल रहे अभिभावक स्पेशल सत्र में 100 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। मेगा सेंटर पर पिछले कई दिनों से वैक्सीनेशन का वेस्टेज शून्य रहा। वीआइपी पवेलियन के ऊपरी तल पर युवाओं को और न्यू प्लेयर पवेलियन में अभिभावक और वीआइपी पवेलियन में वरिष्ठजनों ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए वैक्सीन लगवाई।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर पहुंचे युवाओं को मुख्य द्वार से ही टोकन देकर वैक्सीनेशन बूथ तक पहुंचाया गया। वहां पर तैनात वॉलंटियर्स ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए युवाओं को और दूसरी डोज वालों को बूथ में वैक्सीनेशन कराने के बाद आब्र्जवेशन रूम तक पहुंचाने में मदद की। युवाओं के बूथ अधिक होने के चलते उनकी लाइन लंबी नहीं हुई। वहीं, वरिष्ठजनों को बूथ पर इंतजार करना पड़ा। युवाओं ने उत्साह दिखाते हुए वैक्सीन लगवाई और सेल्फी ली। डिप्टी सीएमओ डॉ. एसके सिंह ने बताया कि सेंटर पर सोमवार से बूथ और डोज की संख्या बढ़ाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी