Covid news Kanpur: कानपुर में कंटेनमेंट जोन में बढ़ाई जाएगी निगरानी, नियम न मानने वालों पर कार्रवाई

कानपुर शहर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस सामने आने के बाद पिछले बार अपार्टमेंट व गलियां पूरी तरह सील कर दी गईं थीं वहीं इस बार खूब लापरवाही बरती जा रही है। इसपर अफसरों ने निगरानी बढ़ाने की बात कही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:52 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:52 AM (IST)
Covid news Kanpur: कानपुर में कंटेनमेंट जोन में बढ़ाई जाएगी निगरानी, नियम न मानने वालों पर कार्रवाई
थाना और चौकी की पुलिस को कर रहे मुस्तैद।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अधिकारियों ने अब कंटेनमेंट जोन में निगरानी बढ़ाने की तैयारी की है। इसके लिए चौकी प्रभारियों के साथ ही थाने के नाइट व डे अफसरों और बीट सिपाहियों की भी गश्त कराई जाएगी। शुक्रवार शाम वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग में डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी ने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर एक से ज्यादा कोविड पॉजिटिव केस हैं, वहां आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अतिरिक्त किसी को भी आने जाने न दिया जाए।

कोविड पॉजिटिव केस सामने आने के बाद पिछले वर्ष जहां अपार्टमेंट व गलियों को पूरी तरह सील कर दिया जाता था,वहीं इस बार जमकर लापरवाही बरती जा रही है। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के साथ ही आम लोग भी दिन भर वाहनों से घूमते नजर आते हैं। यही नहीं, जिन अपार्टमेंटों को कंटेनमेंट जोन या हॉट स्पॉट घोषित किया गया है, वहां भी लोगों की आवाजाही हो रही है। शुक्रवार दोपहर तो तिलक नगर, काकादेव व स्वरूप नगर के कुछ अपार्टमेंट में बाहर से नौकर व नौकरानियां भी आते जाते दिखे। हालांकि उन्होंने कहा कि वह कोविड संक्रमितों के घरों पर काम नहीं करते हैं। पुलिस अधिकारियों ने अब इसी आवाजाही को रोकने के लिए सख्ती से निगरानी कराने के लिए कहा है। डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी ने बताया कि थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह नियमित अंतराल पर कंटेनमेंट जोन की निगरानी कराते रहें। सड़कों पर आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों, जरूरतमंदों, बीमार व उनके तीमारदारों के अलावा बाकी लोगों को बेवजह घूमने न दिया जाए। न मानने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी