COVID-19 Vaccination: कानपुर में टीकाकरण के लिए युवाओं को प्रोत्साहित करेगी भाजपा, पदाधिकारियों को सौंपा गया जिम्मा

COVID-19 Vaccination In Kanpur भाजपा उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज के मुताबिक इस अभियान को निचले स्तर तक ले जाना है। इसके लिए जिले के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्हें विधानसभा सीटवार तो जिम्मेदारी दी ही जाएगी।लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए काढ़ा भी बांटा जाएगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:12 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:33 PM (IST)
COVID-19 Vaccination: कानपुर में टीकाकरण के लिए युवाओं को प्रोत्साहित करेगी भाजपा, पदाधिकारियों को सौंपा गया जिम्मा
कानपुर में वैक्सीनेशन अभियान से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। COVID-19 Vaccination In Kanpur एक मई से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन के लिए भारतीय जनता पार्टी 18 वर्ष से ऊपर की आयु के युवाओं को प्रोत्साहित करेगी। पार्टी इसे अभियान के रूप में लेने की तैयारी कर रही है और इसके लिए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी भी सौंपी जा रही है। ताकि इस अभियान पर वे विशेष रूप से निगाह रख सकें। केंद्र सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के युवाओं के भी टीकाकरण की घोषणा की है। प्रदेश सरकार भी इसकी घोषणा कर चुकी है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार से सेवा ही संकल्प योजना शुरू की है। पार्टी ने इसके तहत कोरोना पीड़ितों व अन्य लोगों को लगातार राहत पहुंचाने का निर्णय तो लिया ही है, इसके साथ ही वैक्सीनेशन कार्यक्रम में अपनी पूरी ताकत लगाने की तैयारी की है। भाजपा उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज के मुताबिक इस अभियान को निचले स्तर तक ले जाना है। इसके लिए जिले के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्हें विधानसभा सीटवार तो जिम्मेदारी दी ही जाएगी। साथ ही जो भी वैक्सीनेशन सेंटर हैं, वहां की जानकारी भी युवाओं को दी जाएगी। इसके अलावा वहां जाने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा। वैक्सीनेशन सेंटर पर भी टीकाकरण के लिए आने वालों को पूरी सुविधाएं मिलें, इसका ध्यान रखा जाएगा। इसके साथ ही बुजुर्गों तथा जरूरतमंद लोगों की सहायता तथा उन्हें दवाएं देने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। प्रवासी श्रमिकों की सहायता के लिए भी योजनाबद्ध प्रयास किए जाएंगे। लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए काढ़ा भी बांटा जाएगा।

chat bot
आपका साथी