दशहरा पर घरवालों से नाराज होकर रेल पटरी पर लेट गईं चचेरी बहनें, एक की मौत और दूसरी की हालत गंभीर

न्यू अछल्दा रेलवे स्टेशन पास धारा पूर्वा गांव के सामने से डेडिकेटेड फ्रेट कारीडोर की रेलवे लाइन पर मालगाड़ी से कटकर एक किशोरी की मौत हो गई जबकि दूसरी चचेरी बहन को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:54 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:54 AM (IST)
दशहरा पर घरवालों से नाराज होकर रेल पटरी पर लेट गईं चचेरी बहनें, एक की मौत और दूसरी की हालत गंभीर
औरैया में न्यू अछल्दा रेलवे स्टेशन के पास हादसा हुआ है।

औरैया, जेएनएन। न्यू रेलवे स्टेशन अछल्दा के पास धारा पूर्वा गांव के सामने शुक्रवार देर शाम अप ट्रैक पर रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना हुई। दशहरा पर घरवालों से नाराज होकर दो चचेरी बहनें रेल पटरी पर लेट गईं, इस बीच ट्रेन से कटकर एक की मौत हो गई। जबकि दूसरी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जीआरपी और अछल्दा थाना पुलिस ने घटना की जांच शुरू की है, फिलहाल स्वजन चुप्पी साधे हुए हैं। वहीं ग्रामीणों ने घरवालों की फटकार के बाद रेल पटरी पर मरने के लिए किशोरियों के लेट जाने की जानकारी दी है।

न्यू अछल्दा रेलवे स्टेशन पास धारा पूर्वा गांव के सामने से डेडिकेटेड फ्रेट कारीडोर (डीएफसी) की रेलवे लाइन गुजरी है। पास के ही गांव दिवरिया में रहने वाले अजय पाल की सत्रह वर्षीय पुत्री रतनी कुमारी और उनके भाई रामपाल की सत्रह वर्षीय पुत्री शिवानी जान देने के लिए शुक्रवार की ाशाम इटावा की ओर अप रेल पटरी पर आकर लेट गईं। जबतक आसपास के लोग कुछ समझ पाते तबतक ट्रेन आ गई। मालगाड़ी से कटकर रतनी की मौत हो गई, उसका सिर धड़ से अलग हो गया। वहीं शिवानी गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे के बाद अफरा तफरी मच गई और ग्रामीणों की भीड़ मौके पर आग गई। लोगों की सूचना पर स्वजन भी पहुंच गए।

लोको पायलट ने स्टेशन मास्टर को हादसे की जानकारी दी गई। स्टेशन मास्टर की सूचना पर थाना उप निरीक्षक हितेश कुमार ने घटना स्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। हादसे में गंभीर घायल शिवानी को सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक उमेश कुमार ने उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई इटावा के लिए रेफर कर दिया। पूरे घटनाक्रम की जांच में जीआरपी व अछल्दा थाना पुलिस जुटी है। पूछताछ में स्वजन चुप्पी साध गए, ग्रामीणों ने बताया कि दशहरा की शाम किसी बात को लेकर घरवालों ने दोनों किशोरियों को डांट दिया था। इसके बाद नाराज होकर दोनों किशोरी घर से निकल गईं थी।

chat bot
आपका साथी