दो जिस्म एक जान थे चचेरे भाई, एक की हत्या होने पर दूसरे की भी थम गईं सांसें

बांदा के गिरवां थाना क्षेत्र में किराना दुकानदार ने पार्टी के लिए घर बुलाया और फिर पुत्र के साथ मिलकर फावड़ा व लाठी से पीटकर अधेड़ व्यक्ति को मरणासन्न कर दिया अस्पताल में उसकी मौत होने की जानकारी के बाद चचेरे भाई ने भी दम तोड़ दिया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 02:57 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 02:57 PM (IST)
दो जिस्म एक जान थे चचेरे भाई, एक की हत्या होने पर दूसरे की भी थम गईं सांसें
एक दूसरे बेहद प्यार करने वाले चचेरे भाई अच्छेलाल और राजाराम।

बांदा, जेएनएन। गिरवां थाना क्षेत्र के एक गांव में अधेड़ उम्र वाले दो चचेरे भाई जन्मे तो अलग कोख से थे लेकिन वो दो जिस्म एक जान थे। कुछ ऐसी ही चर्चा सोमवार की सुबह गांव वालों के बीच में हो रही थी। दरअसल, रविवार की रात एक दुकानदार ने निमंत्रण में बुलाकर एक भाई को फावड़े और लाठी से पीटकर मरणासन्न कर दिया था और सुबह अस्पताल में उसकी मौत होने के चंद पलों के बाद गहरे सदमे में उसके चचेरे भाई की भी सांसें थम गईं। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

बचपन से दोनों में खाती थी अच्छी पटरी

गिरवां थाना क्षेत्र के ग्राम शिवहद में रहने वाला 50 वर्षीय अच्छेलाल चार भाइयों में छोटा था और चचेरे भाई राजाराम से ज्यादा अच्छी बनती थी। शादी के बाद से उसे कोई संतान नहीं थी। वह दिल्ली और पंजाब जाकर मजदूरी करता था। बीते एक साल से वह बाहर नहीं गया था और गांव का मकान गिर जाने के कारण वह ससुराल पल्हरी अतर्रा में रह रहा था। शनिवार को ही वह पत्नी गिरजा के साथ गांव आया था। गांव में रहने वाला चचेरा भाई राजाराम ईंट पाथने का काम करता था। एक दिन पहले गांव आने पर दोनों मिले थे और बातें भी की थीं।

रात में दुकानदार ने किया मरणासन्न

सुरेश कुमार ने बताया कि शनिवार रात करीब दस बजे गांव के किराना दुकानदार रामा रैदास ने चाचा अच्छेलाल को घर पर निमंत्रण में बुलाया था। नशेबाजी में दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया और बात इतनी बढ़ गई कि रामा व उसके पुत्र विनोद ने फावड़े व लाठी से हमला करके अच्छेलाल को मरणासन्न करके खड़ंजे पर डाल दिया था। ग्रामीणों की सूचना पर घरवालों ने चाचा को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में उपचार के समय चाचा ने उसे घटना की जानकारी दी।

अस्पताल में भाई की मौत पर तोड़ दिया दम

अस्पताल में भर्ती अच्छेलाल की उपचार के दौरान मौत हो गई। सोमवार सुबह सूचना मिलने पर चचेरा भाई राजाराम भी अस्पताल पहुंच गए। भाई का शव देखकर वह काफी देर तक गुमसुम खड़े रहे और कुछ देर बाद अचानक जमीन पर गिर पड़े। स्वजनों ने डॉक्टर काे बुलाया तो उन्हें भी मृत घोषित कर दिया। अस्पताल में मौजूद ग्रामीणों में दोनों भाइयों की मौत पर चर्चा होती रही। राजाराम पंजाब ईंट पाथने जाता था लेकिन बारिश में काम बंद होने पर घर लौटा था, उसके तीन बेटे व एक बेटी है।

दर्ज होगा गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

रात में हुई घटना की सूचना स्वजनों ने यूपी 112 व चौकी पुलिस को दी थी लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। घरवालों ने मामले की तहरीर भी पुलिस को दी थी। घटना संज्ञान में आने के बाद सीओ ने कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। नरैनी सीओ सियाराम ने बताया कि घटनास्थल पर जाकर लोगों से पूछताछ की है। चौकी इंचार्ज खुरहंड को गिरवां थाने में आरोपितों के विरुद्ध गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी