खेत पर मेड़ बना रहे दंपती की करंट से तड़पकर मौत, आक्रोशित ग्रामीणों का सड़क जाम कर हंगामा

उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव में सरसों की फसल में बोने के बाद दंपती खेत में मेड़ बांध रहा था। इस दौरान खेत पर एचटी लाइन के खंभे में प्रवाहित करंट की चपेट में आकर दंपती की मौत हो गई और ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:55 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 01:55 PM (IST)
खेत पर मेड़ बना रहे दंपती की करंट से तड़पकर मौत, आक्रोशित ग्रामीणों का सड़क जाम कर हंगामा
उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव में हादसा हुआ है।

उन्नाव, जेएनएन। फतेहपुर चौरासी थाना अंतर्गत ग्राम टांडामिटा में मंगलवार की सुबह विद्युत विभाग की लापरवाही से दंपती की जान चली गई। सुबह सरसों की बुवाई वाले खेत में मेड़ बनाते समय दंपती की एचटी पोल में करंट की चपेट में आने से तड़पकर मौत हो गई। हादसे से ग्रामीण आक्रोशित हाे गए और सड़क जाम कर हंगामा किया। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण नहीं माने। ग्रामीण अफसरों को बुलाने और मुआवजा दिलाने की मांग पर अड़े रहे। काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही।

फतेहपुर चौरासी थाना अंतर्गत गांव टांडा मिटा निवासी 44 वर्षीय कुंवारे और उनकी 41 वर्षीय पत्नी कमला ने बांगरमऊ कोतवाली के गांव अतरधनी के पास खेत में सरसों की बुआई की थी। घर से करीब दो किमी दूर स्थित खेत में बोई गई सरसों की फसल के लिए दंपती मंगलवार की सुबह मेड़ बनाने गए थे। मेड़ बनाते समय खेत के ऊपर से गुजरी हाइटेंशन लाइन के पोल में प्रवाहित करंट की चपेट में आकर दंपती तड़पने लगे। कुछ ही देर में दोनों की मौत हो गई, मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने खेत पर शव पड़े देखे तो सनसनी फैल गई। इलाकाई लोगों ने विद्युत विभाग को सूचना देकर आपूर्ति बंद कराई और पुलिस को सूचना दी।

विद्युत विभाग की लापरवाही से हादसा होने से गुस्साए ग्रामीणों ने बांगरमऊ रोड पर जाम लगा दिया। सूचना पर अाई पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया तो हंगामा बढ़ गया। ग्रामीणों ने अफसरों को बुलवाने और मुआवजा दिलाने की मांग। ग्रामीणों के हंगामे के चलते पुलिस शव कब्जे में नहीं ले सकी। काफी देर बाद अफसरों ने पहुंचकर मुआवजा दिलाने का आश्वसन दिया तो ग्रामीण शांत हुए। कोतवाली प्रभारी ने शवों को कब्जे में लेकर कार्रवाई की जा रही है, राजस्व विभाग को घटना की जानकारी दी गई है।

chat bot
आपका साथी