जालौन में जहरीली शराब से दो की मौत में दंपती गिरफ्तार, यूरिया केमिकल का किया था प्रयोग

जालौन जनपद में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत होने के मामले में पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। इनके पास से शराब बनाने का सामान बरामद हुआ। नकली शराब केमिकल तथा यूरिया मिलाकर बनाई जाती थी।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:03 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:03 PM (IST)
जालौन में जहरीली शराब से दो की मौत में दंपती गिरफ्तार, यूरिया केमिकल का किया था प्रयोग
नकली शराब से दो की मौत में पुलिस ने दंपती को किया गिरफ्तार।

कानपुर, जेएनएन। जालौन जनपद के आटा थाना क्षेत्र के ग्राम ददरी में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने गुरुवार को शराब बेचने वाले दंपती को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से शराब बनाने में प्रयुक्त यूरिया व केमिकल बरामद किया गया है। जहरीली शराब का सामान हमीरपुर के शराब तस्करों ने सप्लाई किया। पुलिस उनकी तलाश भी कर रही है।

आटा थाना क्षेत्र के ग्राम ददरी में मंगलवार को जहरीली शराब के सेवन से चार लोगों की हालत बिगड़ गई थी। जिनमें देवेंद्र कुमार व महेंद्र पाल की मौत हो गई थी। घटना के बाद पूरे जिले में सनसनी फैल गई। गांव के ही रामहेत राजपूत के घर से चारों लोगों ने शराब खरीदी थी। दो लोगों की मौत के बाद रामहेत राजपूत व उसकी पत्नी गीता राजपूत के विरुद्ध जहरीली शराब बेचने एवं गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

आटा थाना पुलिस के अलावा एसओजी को भी आरोपितों की गिरफ्तारी में लगाया गया था। अपर पुलिस अधीक्षक डा. अवधेश सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि गुरुवार की सुबह साढ़े छह बजे रामहेत को बेतवा नदी के समीप गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उसकी निशानदेही पर उसकी पत्नी गीता को मुर्गी फार्म के पास से गिरफ्तार किया गया। रामहेत व उसकी पत्नी ने नकली शराब बेचने की बात स्वीकार की है। उनके घर से 27 पाउच नकली शराब, डेढ़ किलोग्राम यूरिया, डेढ़ लीटर यूरिया व केमिकल मिश्रित पानी बरामद हुआ है।

हमीरपुर से लायी गई थी नकली शराब की खेप

रामहेत ने पुलिस को दिये बयाम में बताया हमीरपुर जनपद से कुछ लोग चार पहिया वाहन से नकली शराब उसे दे जाते थे, देखने में वह बिल्कुल असली लगती थी, कम दाम में खरीदने के बाद वह नकली शराब अधिक रेट में बेचता था। पुलिस अब हमीरपुर के शराब तस्करों की भी तलाश कर रही है। 

chat bot
आपका साथी