Coronavirus Kanpur: आइआइटी के डायरेक्टर ने वैक्सीन बॉक्स का किया पूजन, उर्मिला भार्गव को लगी पहली वैक्सीन

कानपुर शहर में टीका उत्सव के शुभारंभ पर मंडलायुक्त डीएम समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। आइआइटी कानपुर के डायरेक्टर ने उत्सव का उद्घाटन किया। यहां सत्तर वर्षीय उर्मिला भार्गव को दूसरी डोज की वैक्सीन सबसे पहले लगाई गई।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:47 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:47 AM (IST)
Coronavirus Kanpur: आइआइटी के डायरेक्टर ने वैक्सीन बॉक्स का किया पूजन, उर्मिला भार्गव को लगी पहली वैक्सीन
कानपुर में जोश के साथ टीका उत्सव का आगाज।

कानपुर, जेएनएन। शहर में रविवार से टीका उत्सव का आगाज हो गया। उर्सला अस्पताल में आइआइटी के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने फीता काटकर और वैक्सीन बॉक्स का पूजन करके उत्सव का उद्घाटन किया। सिविल लाइन की 70 वर्षीय विमला भार्गव को दूसरी डोज की वैक्सीन सबसे पहली लगाई गई। इस दौरान मंडलायुक्त, डीएम समेत प्रशासनिक और स्वास्थ्य अफसर मौजूद रहे।

टीका उत्सव के अंतर्गत जिले के सरकारी और निजी अस्पतालों के 97 वैक्सीनेशन सेंटर में टीकाकरण किया जा रहा है। इसमें हैलट, उर्सला, डफरिन, केपीएम, सभी सीएचसी, अर्बन पीएचसी और कुछ ग्रामीण क्षेत्रों की पीएचसी शामिल है। टीकाकरण उत्सव का शुभारंभ करते हुए प्रो. करंदीकर ने कहा कि कोरोना संक्रमण को वैक्सीनेशन से ही रोका जा सकता है। इस उत्सव में सभी शामिल हों और टीकाकरण अभियान से जुड़कर स्वयं को सुरक्षित करें। शारीरिक दूरी के पालन के साथ ही मास्क का उपयोग जरुरी है। उन्होंने वैक्सीन लगवाने आए लोगों का उत्साह बढ़ाया।

मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने उत्सव में शामिल होने का आह्वान किया। डीएम आलोक तिवारी, एडीएम सिटी, डीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा, उर्सला अस्पताल के सीएमएस डॉ. अनिल निगम समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। उर्सला के आयुष रोग विभाग में पहली डोज और प्रांतीय चिकित्सा संघ के कार्यालय में सेकंड डोज लगाई जा रही है। नारायणा अस्पताल में ज्योतिषाचार्य पंडित केए दुबे पद्मेश ने बतौर मुख्य अतिथि टीकाकरण की शुरुआत कराई। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

हर दिन 16 हजार वैक्सीनेशन का लक्ष्य

उत्सव के अंतर्गत हर दिन वैक्सीनेशन का 16 हजार का लक्ष्य रखा गया है। सीएमओ के मुताबिक 19 हजार टीके स्टॉक में रहेंगे। मंडलीय वैक्सीन सेंटर से 60 हजार कोविशील्ड की वैक्सीन शनिवार की रात को मिल गई है।

chat bot
आपका साथी