COVID News: केरल से फर्रुखाबाद लौटे दंपती कोरोना पाजिटिव, वैक्सीनेशन के बिना ही पूरी की थी यात्रा

Coronavirus News कमालगंज ब्लाक के गांव देवरान गढिय़ा निवासी दंपती दो पुत्रियों के साथ केरल में रहकर नौकरी करते हैं। वे ट्रेन से 29 अगस्त को आगरा रेलवे स्टेशन पहुंचे। वहां दंपती का आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूना लिया गया। गुरुवार को कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट जिले के पोर्टल पर आर्ई।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 08:58 AM (IST)
COVID News: केरल से फर्रुखाबाद लौटे दंपती कोरोना पाजिटिव, वैक्सीनेशन के बिना ही पूरी की थी यात्रा
कोरोना पाजिटिव आने से संबंधित खबर की प्रतीकात्मक फोटाे।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। Coronavirus News पांच दिन पहले केरल से लौटे दंपती की आरटीपीसीआर रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई। गुरुवार को जिले के कोरोना पोर्टल पर रिपोर्ट अपलोड होते ही  आनन-फानन स्वास्थ्य टीम ने गांव देवरान गढिय़ा पहुंचकर जांच की। दंपती, उनकी दोनों बेटियों को फतेहगढ़ स्थित एल-2 हास्पिटल में भर्ती कराया। उनके संपर्क में आए अन्य ग्रामीणों व परिवार के लोगों की भी पहचान और जांच की कवायद शुरू कर दी गई है।

कमालगंज ब्लाक के गांव देवरान गढिय़ा निवासी दंपती दो पुत्रियों के साथ केरल में रहकर नौकरी करते हैं। वे ट्रेन से 29 अगस्त को आगरा रेलवे स्टेशन पहुंचे। वहां दंपती का आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूना लिया गया। गुरुवार को कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट जिले के पोर्टल पर आर्ई। सीएमओ के निर्देश पर कमालगंज सीएचसी की स्वास्थ्य टीम ने दंपती और दो व तीन वर्षीय पुत्रियों को गांव से फतेहगढ़ के एल-2 हास्पिटल में ले जाकर भर्ती कराया। संक्रमित युवक ने बताया कि 31 अगस्त को उन्हें पाजिटिव रिपोर्ट आने की जानकारी फोन दी गई। फोन पर मिले निर्देशों के अनुसार मेडिकल स्टोर से दवा लेकर परिवार के साथ होम आइसोलेशन में रह रहे थे। सीएमओ डा. सतीश चंद्रा ने बताया कि दंपती में फिलहाल कोई लक्षण नहीं हैं, लेकिन अन्य लोग संक्रमित न हो सकें इसलिए दंपती और उनके दोनों बच्चों को एल-2 अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। परिवार के संपर्क में आए 15 लोगों की भी जांच कराई जा रही है।

दंपती ने नहीं कराया था वैक्सीनेशन: संक्रमित युवक ने बताया कि उसने और पत्नी ने कोरोना टीका नहीं लगवाया है। अब स्वस्थ होकर पहले टीकाकरण कराएंगे।

chat bot
आपका साथी