CoronaVirus News: घाटमपुर में कोरोना का कहर, पतारा ब्लाक परिसर में आरओ, एआरओ समेत 15 लोग पॉजिटिव

CoronaVirus News बीते दिनों एआरओ ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रधान बीडीसी सदस्य पद के उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न वितरित किए हैं। उम्मीदवार वोट पाने के लिए घर-घर जाकर चुनाव प्रचार भी कर रहे हैं। ऐसे में क्षेत्र में कोरोना के मामले बढ़ने की संभावना है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 02:46 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 02:46 PM (IST)
CoronaVirus News: घाटमपुर में कोरोना का कहर, पतारा ब्लाक परिसर में आरओ, एआरओ समेत 15 लोग पॉजिटिव
फिलहाल सभी लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

घाटमपुर, जेएनएन। CoronaVirus News एक तरफ जहां पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं वहीं दूसरी तरफ कानपुर समेत प्रदेश भर कोरोना के मामले सामने आना सरकार के लिए भी चिंता का विषय बने हुए हैं। इसी कड़ी में रविवार को घाटमपुर में पंचायत चुनाव की तैयारियों में लगे निर्वाचन अधिकारी के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई। इसके बाद कोरोना पॉजिटिव लोगों का तांता लग गया। एंटीजन जांच में पाया गया कि पतारा ब्लॉक में आरओ, एआरओ, एडीओ पंचायत समेत 15 लोग कोरोना संक्रमित हैं। फिलहाल सभी लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। सीएचसी में जांच जारी है।

घाटमपुर में कोरोना का कहर: पिछले सात दिनों में लगभग 30 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। बढ़ते मामले को लेकर क्षेत्र के तीनों सीएचसी में कोरोना की जांच लगातार जारी है। टीकारकरण अभियान के तहत घाटमपुर, पतारा व भीतरगांव में लोगों का वैक्सीनेशन भी कराया जा रहा है। इसके लिए विभाग जागरूकता अभियान भी चला रहा है। रविवार को पतारा ब्लॉक में चुनाव की तैयारियों में जुटे आरओ, एआरओ, एडीओ पंचायत ने सीएचसी जाकर जांच कराई। तब सभी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। पतारा सीएचसी अधीक्षक नीरज सचान ने ब्लॉक के सभी कर्मचारियों की जांच कराने के लिए खंड विकास अधिकारी ज्ञानेंद्र मिश्रा से कहा। ब्लॉक कर्मचारियों की जांच के बाद अबतक 11 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

अभी और भी बढ़ सकते हैं मामले: बीते दिनों एआरओ ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रधान, बीडीसी, सदस्य पद के उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न वितरित किए हैं। उम्मीदवार वोट पाने के लिए घर-घर जाकर चुनाव प्रचार भी कर रहे हैं। ऐसे में क्षेत्र में कोरोना के मामले बढ़ने की संभावना है। खंड विकास अधिकारी ज्ञानेंद्र मिश्रा ने बताया की उम्मीदवारों के साथ प्रस्तावक का नामांकन कराने के लिए पहले उनकी जांच कराई गई थी। तभी नामांकन पत्र स्वीकार किए गए थे। मगर जो एआरओ के संपर्क में आए हैं वह संदिग्ध हो सकते हैं। वहीं सीएचसी नीरज सचान ने बताया कि ब्लाक कर्मचारियों की जांच जारी है। मामले बढ़ सकते हैं।

chat bot
आपका साथी