Kanpur Covid News: कोरोना की पुरानी नौ और मौतें की अपडेट, पांच और संक्रमित मिले

कानपुर शहर में फजलगंज और बर्रा में लगातार कोरोना के नए केस मिले रहे हैं वहीं संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सर्विलांस कराया जा रहा है । शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर टीमें जांच कर रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:54 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:54 AM (IST)
Kanpur Covid News: कोरोना की पुरानी नौ और मौतें की अपडेट, पांच और संक्रमित मिले
कानपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ी है।

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से हुईं पुरानी नौ मौतों के आंकड़े को मंगलवार को अपडेट किया गया है। इसी तरह जिले के पांच नए क्षेत्रों में संक्रमित मिले हैं, उसमें से चार क्षेत्र किदवई नगर, कैंट, लालबंगला व हरजिंदर नगर शहर के हैं, जबकि एक ग्रामीण अंचल का बिल्हौर है। वहीं, फजलगंज और बर्रा क्षेत्र से लगातार संक्रमित सामने आ रहे हैं।

सीएमओ डा. नैपाल सिंह ने बताया कि मंगलवार को पांच क्षेत्र से नए संक्रमित मिले हैं। जहां से केस रिपोर्ट हो रहे हैं, उन क्षेत्रों में अधिक से अधिक सैंपलिंग के निर्देश दिए हैं। 7703 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे हैं।

संक्रमण पर नियंत्रण को सर्विलांस : जिले में संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सर्विलांस लगातार हो रहा है। मंगलवार को शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में घर-घर जाकर 347 बुखार पीडि़त चिह्नित किए गए। उनका सैंपल जांच को भेजा गया है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र मिलाकर 729 टीमों ने 32778 घरों में जांच कर जांच की।

कानपुर में कोरोना अपडेट

कुल कोरोना संक्रमित : 82,700

कोरोना अब तक हुई मौतें : 1,875

अब तक स्वस्थ हुए : 80,687

कोरोना के सक्रिय केस : 141

मंगलवार की स्थिति

नए संक्रमित : 08

कोरोना से मौतें : 09 (एलएलआर अस्पताल की पुरानी नौ मौतें अपडेट)

कोरोना से स्वस्थ हुए : 09

chat bot
आपका साथी