Kanpur Covid News: दूसरी लहर में 47वें दिन ठिठका कोरोना, 131 हुई नए संक्रमितों की संख्या

कोरोना वायरस का संक्रमण अब धीरे धीरे कम होने लगा है। दो हजार पार कर चुकी प्रतिदन मिलने वाले नए संक्रमितों की संख्या घटकर अब 131 पर पहुंच गई है। बीते चौबीस घंटे में कोरोना को मात देकर 634 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:47 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:47 AM (IST)
Kanpur Covid News: दूसरी लहर में 47वें दिन ठिठका कोरोना, 131 हुई नए संक्रमितों की संख्या
कानपुर में कोरोना संक्रमण का ग्राफ गिर गया है।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के 47 दिन बाद वायरस का संक्रमण तेजी से सिमटने लगा है। सोमवार को नए संक्रमितों की संख्या घटकर 131 पर आ पहुंची। इससे पहले एक अप्रैल को कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या 136 आई थी। वहीं, कोरोना को मात देने में 634 कामयाब हुए हैं, उसमें 50 संक्रमित कोविड हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए हैं, जबकि 584 होम आइसोलेशन पूरा करके स्वस्थ हुए हैं।

सीएमओ कार्यालय से जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना की चपेट में आकर 15 की मौत हो गई। उसमें से छह संक्रमित की मौत हैलट के कोविड हॉस्पिटल में, जबकि तीन की रामा मेडिकल कॉलेज में हुई। चांदनी हॉस्पिटल में एक, कृष्णा सुपर स्पेशियलिटी में एक, अपोलो में एक और मरियमपुर हॉस्पिटल में भी एक की मौत हो गई। लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में एक और औरैया के मेटरनिटी विंग में एक संक्रमित ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

शहर में संक्रमण पर एक नजर

कुल कोरोना संक्रमित : 81337

कोरोना अब तक हुई मौतें : 1612

अब तक स्वस्थ हुए 76071

कोरोना के सक्रिय केस : 3654

कोरोना से बचाव के प्रति किया जागरूक

कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पार्षद नवीन पंडित ने पूरे शहर में रैली निकाली गई। पार्षद ने बताया कि कुछ लोग बिना काम के मोटरसाइकिल, स्कूटर लेकर शहर की बेवजह काम से निकल रहे हैं। इससे संक्रमण को रोकना मुश्किल है। रैली में एक युवक ने अपने शरीर में कोरोना जागरूकता का संदेश लिखकर बर्रा पांच से शुरू होकर साकेत नगर दीप तिराहा, गोविंद नगर, फजलगंज होते हुए नगर निगम पहुंचे। वहां महापौर प्रमिला पांडेय व नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने रैली का स्वागत किया। जसपाल भगत, नरेंद्र ग्रोवर, टोनी, शम्मी भल्ला, अनिल जिलेदार मौजूद रहे।

नगर निगम ने कराया सैनिटाइजेशन

नगर निगम ने 8248 स्थानों में सैनिटाइजेशन किया। इस दौरान 2826 सफाई कर्मचारियों को लगाकर क्षेत्र में सफाई कराके 185 मीट्रिक टन कूड़ा उठवाया। 305 किलोग्राम ब्लीचिंग पाउण्डर, व मैलाथियान डस्ट और 11 क्विटंल चूना का छिड़काव कराया।

chat bot
आपका साथी