अतिथि ! अब निगेटिव एंटीजन रिपोर्ट लेकर घर आना...कानपुर में रिश्तेदार अपनों को दे रहे सलाह

गुरुदेव पैलेस निवासी सुरेश चंद्र त्रिपाठी बीएसएनएल से रिटायर्ड हैं। ढलती उम्र के इस पड़ाव में कोविड संक्रमण उन्हें कितना नुकसान पहुंचा सकता है यह वह भलीभांति जानते हैं। चूंकि वह मेडिकल के भी अच्छे जानकार हैं ऐसे में जहां कोविड प्रोटोकॉल का खुद सख्ती से पालन करते हैं

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 02:57 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 02:57 PM (IST)
अतिथि ! अब निगेटिव एंटीजन रिपोर्ट लेकर घर आना...कानपुर में रिश्तेदार अपनों को दे रहे सलाह
कानपुर में हो रही कोरोना जांच से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। महामारी के इस दौर में जिंदगी का खौफ अौर परिवार की चिंता हर किसी को है। भारत जैसे देश में जहां हर रिश्ते में भावनाआें को अहमियत दी जाती है कोविड के विकराल रूप के साथ ही अब यह चलन बदल गया है। लोगों ने जहां अपनों के यहां आना जाना बंद कर दिया वहीं जरूरत पर आवागमन के लिए अब एंटीजन टेस्ट कराकर आने की सलाह दे रहे हैं जो मौजूदा दौर को देखते हुए सही भी है।

गुरुदेव पैलेस निवासी सुरेश चंद्र त्रिपाठी बीएसएनएल से रिटायर्ड हैं। ढलती उम्र के इस पड़ाव में कोविड संक्रमण उन्हें कितना नुकसान पहुंचा सकता है, यह वह भलीभांति जानते हैं। चूंकि वह मेडिकल के भी अच्छे जानकार हैं ऐसे में जहां कोविड प्रोटोकॉल का खुद सख्ती से पालन करते हैं वहीं परिवार को भी हर समय चेतावनी देते रहते हैं। इन सबके बीच उनकी छोटी बेटी ने किन्हीं कारणों से घर आने की मंशा जतायी। पापा से अनुमति लेने के लिए फोन किया तो उन्होंने तत्काल हामी भर दी। चूंकि रिश्ता पिता पुत्री का था इसलिए उन्हें सलाह देने जैसी स्थिति में कहा, हो सके ताे एंटीजन जांच करा लेना। दरअसल वह चाहते थे कि बेटी एंटीजन रिपोर्ट लेकर ही मायके आए। बेटी पिता की आदतों से भलीभांति परिचित थी लिहाजा उसे यह समझने मं एक पल भी नहीं लगा कि आखिर पिता चाहते क्या हैं। खैर, पिता की सलाह से नाराज बेटी ने मोबाइल पर डाउनलोड एंटीजन रिपोर्ट पिता के हाथ में रख दी जिस पर पिता ने बेटी को दिलासा देते हुए कहा कि बिटिया यह तुम्हारी हमारी हम सबकी भलाई के लिए कहा था।

chat bot
आपका साथी