Kanpur Covid News: कोरोना के नौ नए संक्रमित मिले, 14 स्वस्थ होकर घर गए

कानपुर में कोरोना वायरस का संक्रमध अब थमने लगा है शहर में सक्रिय केसों की संख्या कम हुई है तो रोजाना मिलने वाले मरीजों में भी कमी आई है। वहीं सुपरवाइजर्स एसोसिएशन ने संक्रमण से मरने वाले मुख्य सेविकाओं के स्वजन के लिए असाधारण पेंशन मांगी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:45 AM (IST)
Kanpur Covid News: कोरोना के नौ नए संक्रमित मिले, 14 स्वस्थ होकर घर गए
कानपुर में कोरोना संक्रमण की स्थिति ।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण सिमटता जा रहा है। मंगलवार को कोरोना के नौ नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 14 मरीज कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं। उसमें से सभी 14 होम आइसोलेशन पूर्ण कर स्वस्थ हुए। जिले में कोरोना के सक्रिय केस 181 बचे हैं। सीएमओ डा. नैपाल ङ्क्षसह की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई। एलएलआर अस्पताल में मौत की सूचना विलंब से मिली, जिससे पोर्टल पर विलंब से अपडेट की गई।

कोरोना से हुई मौत पर मांगी असाधारण पेंशन

सुपरवाइजर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम एसीएम को ज्ञापन सौंपा और कोरोना संक्रमण के दौरान ड्यूटी करने के दौरान संक्रमण से जिन मुख्य सेविकाओं की मौत हुई है उनके आश्रितों को पुलिसकर्मियों की भांति असाधारण पेंशन देने की मांग की। उन्होंने यह ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम दिया। जिलाध्यक्ष मंजू रानी कुशवाहा ने कहा कि 2005 के पूर्व एवं उसके बाद तैनात हुईं उन सभी मुख्य सेविकाओं को आश्रितों को यह लाभ मिलना चाहिए जिनकी ड्यूटी के दौरान संक्रमण के कारण मृत्यु हुई है। दिवंगत मुख्य सेविकाओं के परिवार काे उसके सेवानिवृत्ति की तिथि तक प्रगतिशील वेतन व भत्ते आदि भी दिए जाएं।

कानपुर में कोरोना संक्रमण पर एक नजर

कुल कोरोना संक्रमित : 82,641

कोरोना अब तक हुई मौतें : 1,850

अब तक स्वस्थ हुए : 80,610

कोरोना के सक्रिय केस : 181

chat bot
आपका साथी