CoronaVirus Kanpur News: कानपुर में पोलिंग पार्टियों के बीच पहुंचे दो कोरोना संक्रमित मतदान कर्मी, सूचना मिलते ही डयूटी निरस्त

CoronaVirus Kanpur Latest News एसडीएम नर्वल अमित ओमर ने बताया कि दो कोरोना संक्रमित कर्मी नवोदय विद्यालय आ गये थे लेकिन वो रवानगी स्थल से दूर खेत में खड़े थे। वहीं से सूचना भिजवाई। इसके बाद उनको वापस कर दूसरे की ड्यूटी लगाई गई।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:12 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:12 AM (IST)
CoronaVirus Kanpur News: कानपुर में पोलिंग पार्टियों के बीच पहुंचे दो कोरोना संक्रमित मतदान कर्मी, सूचना मिलते ही डयूटी निरस्त
कानपुर में कोरोना के कहर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। CoronaVirus Kanpur Latest News सरसौल स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में पंचायत चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान उस समय हड़कंप मच गया जब दो कर्मचारी वहां पहुंच गए और उन्होंने बताया कि साहब मैं कोरोना पॉजिटिव हूं, क्या करूं? इतना सुनते ही वहां मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों में अफरा - तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। आनन - फानन उनको रवानगी स्थल से दूर कर वापस भेज दिया गया। उनकी ड्यूटी निरस्त कर दूसरों को भेजा गया। 

 डयृटी को किया गया निरस्त: सरसौल ब्लाक के विभिन्न बूथों के लिए बुधवार को जवाहर नवोदय स्कूल सरसौल से पोङ्क्षलग पार्टियां सुबह से रवाना की जा रही थीं। दोपहर में अचानक दो मतदान कर्मी से अधिकारियों को सूचना दी कि वो कोरोना संक्रमित हैं। आनन - फानन उसको नवोदय परिसर से बाहर कर वापस लौटा दिया गया। उनकी जगह रिजर्व में दूसरे की ड्यूटी लगाई गई। तीन अन्य कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए,लेकिन उन्होंने ऑनलाइन सूचना और ड्यूटी निरस्त करने का प्रार्थना पत्र भेजा था। इससे उनकी ड्यूटी निरस्त कर दूसरों की लगाई गई।

इनका ये है कहना: एसडीएम नर्वल अमित ओमर ने बताया कि दो कोरोना संक्रमित कर्मी नवोदय विद्यालय आ गये थे, लेकिन वो रवानगी स्थल से दूर खेत में खड़े थे। वहीं से सूचना भिजवाई। इसके बाद उनको वापस कर दूसरे की ड्यूटी लगाई गई। तीन अन्य संक्रमित कर्मियों ने ऑनलाइन जानकारी दी थी। उनको भी बदल दिया गया।

पतारा ब्लाक में भी सामने आया था ऐसा ही मामला: उधर पतारा ब्लाक में 11 अप्रैल को आरओ एके ङ्क्षसह, एडीओ पंचायत आदित्य शुक्ला समेत 11 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आ गए थे। सभी ने खुद को अपने घर में आइसोलेट कर लिया था, लेकिन कुछ लोगों ने यह शिकायत किया कि उनसे ड्यूटी कराई जा रही है। डीएम ने मामले की जांच एडीएम वित्त एवं राजस्व वीरेंद्र पांडेय को सौंपी। प्राथमिक जांच में पाया गया कि सभी अधिकारी , कर्मचारी होम आइसोलेशन में हैं और कोई ड्यूटी करने नहीं आया। डीएम  आलोक तिवारी ने बताया कि जिन्होंने आरटीपीसीआर जांच कराई थी और रिपोर्ट पॉजिटिव आई उनकी ड्यूटी काट दी गई है। पतारा के बीडीओ ज्ञानेंद्र मिश्र ने बताया कि पॉजिटिव आए किसी भी कर्मचारी या अधिकारी को ब्लाक नहीं बुलाया गया है। कोरोना संक्रमित रिटिर्नंग अफसर एके सिंह ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद से वे ड्यूटी पर नहीं गए हैं। उधर घाटमपुर के रिटर्निंग अफसर अंसल कुमार भी कोरोना संक्रमित होने की वजह से घर पर ही हैं। उन्होंने बताया कि वे ड्यूटी पर नहीं जा रहे हैं। 

खरौंटी में मतदानकर्मी की तबियत चुनाव कर्मी की तबियत बिगड़ी: सरसौल के खरौंटी में चुनाव ड्यूटी में लगे एक मतदान कार्मिक की तबियत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद उसकी जगह रिजर्व कर्मी की ड्यूटी लगाई गई। बीमार कर्मी को वापस भेज दिया गया। पुरवामीर में भी रात में एक कर्मी की तबियत बिगड़ गई। बीडीओ सरसौल सौरभ बर्नवाल ने बताया कि खरौंटी व पुरवामीर में मतदान कर्मियों की तबियत बिगड़ गई थी।उनकी जगह रिजर्व कर्मियों को भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी