Kanpur Covid News: कोरोना से 27 ने जीती जंग, 11 नए संक्रमित मिले

कानपुर शहर में अब कोरोना संक्रमण थम गया है। संक्रमितों के स्वस्थ होने की रफ्तार तेज है और नए मरीज भी कम ही मिल रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन में तेजी ला रहा है और लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:50 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:50 AM (IST)
Kanpur Covid News: कोरोना से 27 ने जीती जंग, 11 नए संक्रमित मिले
कानपुर में कोरोना संक्रमण का फैलाव धीमा हो गया है।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण अब लगभग थम चुका है। सोमवार को कोरोना से 27 मरीज जंग जीतने में कामयाब हुए हैं, उसमें से एक कोविड हास्पिटल और 26 लोगों का होम आइसोलेशन पूरा हुआ। कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में 11 नए व्यक्ति आए हैं। जिले में कोरोना के सक्रिय केस 187 बचे हैं। सीएमओ डा. नैपाल ङ्क्षसह की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई।

भाजपा ने लगवाया वैक्सीनेशन कैंप

भारतीय जनता पार्टी की दक्षिण जिला इकाई द्वारा दामोदर नगर में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में वैक्सीनेशन सेंटर में पहले ही दिन करीब एक हजार लोगों ने टीका लगवाया। 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होने की वजह से कुछ लोगों को लौटाना भी पड़ा। भाजपा कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने शिविर का उद्घाटन किया। दक्षिण की बड़ी आबादी को देखते हुए दक्षिण जिला इकाई ने इस शिविर की शुरुआत की है। वैक्सीन लगवाने के बाद लोगों ने सेल्फी भी ली। इस मौके पर केला, शीतल पेय व पानी की व्यवस्था की गई। शिविर में जिलाध्यक्ष डा. वीना आर्या, सीएमओ डा. नेपाल सिंह भी मौजूद रहे।

कोरोना की स्थिति पर एक नजर

कुल कोरोना संक्रमित : 82,632

कोरोना अब तक हुई मौतें : 1,849

अब तक स्वस्थ हुए : 80,596

कोरोना के सक्रिय केस : 187

chat bot
आपका साथी